Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलSonali Phogat: हिसार में आज होगा सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार

Sonali Phogat: हिसार में आज होगा सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Sonali Phogat): हरियाणा की भाजपा नेता का सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार आज शुक्रवार को हिसार में सुबह 11 बजे किया जाएगा। उनका शव को अंतिम दर्शन के लिए ढंढूर फार्म हाउस में रखा जाएगा। ढंढूर फार्म हाउस में परिजन के लोग प्रक्रिया को पूरा करेंगे। फार्म हाउस से 11 बजे सोनाली की अंतिम यात्रा ऋषि नगर श्मशान घाट के लिए रवाना होगी।

Sonali Phogat

अंतिम दर्शन के लिए ढंढूर फार्म हाउस में रखा गया शव

सोनाली फोगाट के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद शाम करीब सात बजे हवाई जहाज के जरिए दिल्ली लाया गया। रात करीब 11 बजे शव दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा गया। वहां से एंबुलेंस के जरिये शव को हिसार लाया गया है। फार्म हाउस में वीरवार शाम को अंतिम दर्शन के लिए बॉडी रखने की जगह तैयार कर ली गई।

सोनाली के अंतिम संस्कार में भाजपा के कई बड़े नेता शामिल होने की उम्मीद है। सोनाली की मृत्यु 23 अगस्त की सुबह गोवा के एक रिजॉर्ट में हुई थीं। पोस्टमार्टम के दौरान उनके शरीर पर चोट के कई निशान भी मिले हैं।

Sonali Phogat

CBI जांच से सरकार को कोई आपत्ति नहीं

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि अगर सोनाली के परिजन लिखित में सीबीआई जांच की मांग करेंगे तो राज्य सरकार उनकी मौत की सीबीआई जांच जरूर करवाएगी। सरकार को मामले में दजांच कराने में कोई आपत्ति नहीं है। बता दें कि सोनाली के परिजन मौत के पहले दिन से ही इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रही है। परिजनों का कहना है कि उन्हें उसे गोवा पुलिस द्वारा की गई जांच पर यकीन नहीं है।

गोवा पुलिस आरोपियों को अदालत में आज करेगी पेशी

सोनाली के भाई रिंकू ठाका की शिकायत पर हत्या कर केस दर्ज करके गोवा पुलिस ने गुरुवार को उनके पीए सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया। पोस्टमार्टम पूरा होने के बाद आईपीसी की धारा 302 के तहत यह मामला दर्ज किया गया। गोवा पुलिस बाज सुधीर और सुखविंदर को आज कोर्ट में पेश करेगी।

4 घंटे लंबे समय तक चला पोस्टमार्टम

सोनाली फोगाट के परिजनों की सहमति के बाद गोवा में उनका पोस्टमार्टम किया गया, जिसकी प्रक्रिया 4 घंटे लंबे समय तक चली। पोस्टमॉर्टम 12 बजे शुरू होकर शाम 4 बजे खत्म हुआ। इसकी वीडियोग्राफी की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सोनाली के शरीर पा कई ‘ब्लंट कट’ भी पाए गए। जिसे आसान भाषा में गुम चोट कह सकते हैं।

मेडिकल विशेषज्ञों के अनुसार, यह चोट किस प्रकार मारी गई है इसके बारे में पता करना बेहद मुश्किल है। पोस्टमार्टम के बाद सोनाली के शव को उसके भाई और जीजा को सौंप दिया गया।

Sonali Phogat

यह भी पढ़ें: Sonali Phogat केस में वुमन कमीशन की जांच शुरू

यह भी पढ़ें: Sonali Phogat’s Brother Allegations : पीए सुधीर नशीला पदार्थ खिलाकर करता था बहन से दुष्कर्म

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories