Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलSonali Phogat Death Case: जांच के लिए कर्लीज नाइट क्लब पहुंचे सीबीआई...

Sonali Phogat Death Case: जांच के लिए कर्लीज नाइट क्लब पहुंचे सीबीआई फॉरेंसिक अधिकारी

Date:

इंडिया न्यूज, Sonali Phogat Death Case: सीबीआई रविवार को फोरेंसिक अधिकारियों के साथ अंजुना के नाइट क्लब ‘कर्लीज’ में जांच के लिए पहुंचा जहां भाजपा नेता सोनाली फोगाट को नशीला पदार्थ दिया गया और बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इससे पहले शनिवार को सीबीआई और फोरेंसिक विशेषज्ञों ने गोवा के लियोनी ग्रांड रिज़ॉर्ट का दौरा किया जहां दिवंगत सोनाली फोगाट अपने सहयोगियों के साथ अपनी मृत्यु से पहले रुकी थी।

10 घंटे से रिजॉर्ट के अंदर रहे सीबीआई अधिकारी

मामले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी 10 घंटे से अधिक समय तक रिजॉर्ट के अंदर रहे। जब सीबीआई ने 15 सितंबर 2022 को गोवा पुलिस से सोनाली फोगाट की मौत की जांच अपने हाथ में ली और मामले में एक FIR दर्ज की और मामले की जांच का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें : KBC 14 Crorepati: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में इस महिला को हॉटसीट तक पहुंचने में लगे 21 साल

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा

शनिवार को सीबीआई और फोरेंसिक टीम उत्तरी गोवा के अंजुना बीच स्थित रिजॉर्ट पर पहुंची। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोगाट मामले को सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करेंगे। 12 सितंबर को गृह मंत्रालय ने सोनाली फोगाट की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

याचिका 26 सितंबर तक की स्थगित

सुप्रीम कोर्ट ने एनजीटी के आदेश के खिलाफ कर्लीज रेस्तरां की याचिका 26 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी और सुनवाई की अगली तारीख तक विध्वंस के खिलाफ अपने अंतरिम आदेश को बढ़ा दिया। तटीय विनियमन क्षेत्र सीआरजेड मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए कर्लीज़ रेस्तरां को ध्वस्त किया जा रहा था लेकिन रेस्तरां के मालिकों ने विध्वंस कार्रवाई को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।

सोनाली फोगाट पिछले महीने गोवा में मृत पाई गई थीं। उसके परिवार ने तुरंत बेईमानी का आरोप लगाया। उसके परिवार के आरोपों के बाद, गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया और फोगाट के कुछ सहयोगियों को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें : Goodbye: रश्मिका मंदाना ने शेयर किया गुडबाय फिल्म का ‘द हिक सॉन्ग’ का मोशन पोस्टर

यह भी पढ़ें :  Raju Srivastava Health Update: राजू श्रीवास्तव के भाई दीपू ने बताया राजू वेंटीलेटर पर धीरे धीरे हो रहे ठीक

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories