Friday, December 2, 2022
Homeदिल्लीShraddha Murder Case : आज हो सकता है आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट

Shraddha Murder Case : आज हो सकता है आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट

Date:

इंडिया न्यूज, New Delhi (Shraddha Murder Case) : श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट (Polygraph Test) कराने के लिए फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) से संपर्क किया है। एफएसएल सूत्रों के अनुसार परीक्षण आज किया जा सकता है। आपको बता दें कि बीते दिनों ही कोर्ट ने रोहिणी एफएसएल को पांच दिनों के भीतर आफताब का नार्को टेस्ट कराने का आदेश दिया था। साकेत कोर्ट के मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला ने इस मामले को मजिस्ट्रेट विजयश्री राठौर को भेज दिया, जिन्होंने आफताब के नार्को टेस्ट की अनुमति दे दी।

Shraddha Murder Case
Shraddha Murder Case

पुलिस ने पहले कहा था कि पूनावाला, जिसने अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या करने और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने की बात कबूल की थी, वहीं र्क सवालों के भ्रामक जवाब दे रहा था। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि आफताब गलत जानकारी दे रहा है और जांच को गुमराह कर रहा है।

विशेष सुनवाई में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किए जाने के बाद साकेत अदालत ने आज आफताब पूनावाला की पुलिस हिरासत चार दिन और बढ़ा दी। आफताब की पांच दिन की पुलिस हिरासत समाप्त होने के बाद उसे यहां साकेत अदालत में पेश किया गया। आफताब ने अदालत से कहा कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं। उसे घटना को याद करने में कठिनाई हो रही है।

Shraddha Murder Case Updates : पूछताछ में आरोपी ने कबूला- शव के टुकड़े करने में घंटों समय लगा, फिर रात को पी बीयर

लिव-इन-पार्टनर के कर दिए थे टुकड़े-टुकड़े

Shraddha Murder Case
Shraddha Murder Case

मालूम रहे कि आरोपी ने कथित तौर पर इस साल मई में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की गला दबाकर हत्या कर दी थी और उसके शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए थे। श्रद्धा के पिता की शिकायत पर ही दिल्ली पुलिस ने 6 महीने पुराने ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझाया और आफताब अमीन पूनावाला को गिरफ्तार किया था।

पूछताछ में ही खुलासा हुआ कि आफताब पूनावाला ने 18 मई को श्रद्धा की हत्या की। आरोपी ने पुलिस को यह भी बताया कि उसने मानव शरीर रचना के बारे में पढ़ा था ताकि शरीर को काटने में मदद मिल सके और एक-एक अंग को काटकर फ्रिज में लगाया। कई टुकड़ों को उसने जल्द ही ठिकाने लगाया था ताकि दुर्गंध न हो सके। आफताब ने गूगल पर सर्च करने के बाद कुछ केमिकल से फर्श से खून के धब्बों को साफ किया और दाग लगे कपड़ों को नष्ट कर दिया।

ये भी पढ़ें : Shraddha Murder Case : दिल्ली में प्रेमिका के किए 35 टुकड़े

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories