Friday, February 3, 2023
HomeनेशनलShare Market Closed : शेयर मार्कीट आज इतने अंक लुढ़की

Share Market Closed : शेयर मार्कीट आज इतने अंक लुढ़की

Date:

इंडिया न्यूज, Mumbai News (Share Market Closed) : भारतीय शेयर बाजार (India Share Market) में आज चौथा कारोबारी दिन था जिसमें मार्कीट गिरावट में रही। सेंसेक्स (Sensex) 770 अंक नीचे गिरकर 58,766 अंक पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी (Nifty) 216 अंक की गिरावट के साथ फिसलकर 17,542 के स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 23 में गिरावट रही, वहीं 7 शेयरों में तेजी दिखी।

ये रहे टॉप लूजर्स

टॉप लूजर्स की बात करें तो उनमें बजाज फिनसर्व, एशियन पेंट, टाटा कंज्यूमर, हीरो मोटोकॉर्प, भारती एयरटेल, SBIN, आयशर मोटर्स, हिंडाल्को, रिलायंस, ONGC और सन फार्मा शामिल रहे।

NSE के इन सेक्टोरल इंडेक्स में गिरावट

वहीं बात करें एनएसई के 11 सेक्टोरल इंडेक्स की तो उनमें से सिर्फ 4 में तेजी रही। सबसे ज्यादा तेजी रियल्टी सेक्टर में 1.33% की दिखी। इसके बाद आटो, पीएसयू बैंक और मीडिया में मामूली तेजी रही। उधर मेटल सेक्टर और फार्मा में गिरावट मिली।

इस दिन दिखी थी तेजी

वहीं जहां आज मार्कीट में काफी गिरावट रही है तो दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को वर्ष 2022 की दूसरी सबसे बड़ी तेजी देखने को मिली थी। सेंसेक्स 1,560 अंक बढ़कर 59,530 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी भी 430 अंक की बढ़त के साथ 17,750 के स्तर पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ें : Haryana Congress Crises Again : हुड्डा और गुलाम नबी की मुलाकात पर घमासान

यह भी पढ़ें : Haryana Cabinet Meeting : सीएम बोले-पंचायती राज संस्थानों में पिछड़ा वर्ग (ए) को मिलेगा आरक्षण

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories