Wednesday, February 1, 2023
HomeनेशनलAmritsar-Singapore Flight : 5 घंटे पहले उड़ी अमृतसर-सिंगापुर फ्लाइट, कई यात्री छूटे,...

Amritsar-Singapore Flight : 5 घंटे पहले उड़ी अमृतसर-सिंगापुर फ्लाइट, कई यात्री छूटे, डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश

Date:

इंडिया न्यूज, Punjab (Amritsar-Singapore flight) : नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस बात की जांच के आदेश दिए कि अमृतसर हवाईअड्डे पर 35 यात्रियों को छोड़कर सिंगापुर जाने वाली एक उड़ान कैसे तय समय से घंटों पहले उड़ गई।

स्कूट एयरलाइन की एक उड़ान अमृतसर हवाई अड्डे से बुधवार को शाम 7.55 बजे प्रस्थान करने वाली थी लेकिन अपने प्रस्थान समय से घंटे पहले दोपहर 3 बजे उड़ान भरी। इससे हवाईअड्डे पर अफरा-तफरी मच गई और गुस्साए यात्रियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने हवाईअड्डे पर संबंधित अधिकारियों के पास अपनी शिकायत दर्ज कराई।

Amritsar-Singapore Flight
Amritsar-Singapore Flight

अधिकारी ये बोले-

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एयरलाइन अधिकारियों से संपर्क करने के बाद उन्हें सूचित किया कि यात्रियों को ई-मेल के माध्यम से उड़ान के समय में बदलाव के बारे में सूचित किया गया था। अमृतसर हवाई अड्डे के निदेशक ने बताया कि लगभग 280 यात्रियों को सिंगापुर की यात्रा करनी थी, लेकिन 30 यात्रियों को लिए बिना ही विमान उड़ गया।
वहीं अब इस मामले में डीजीसीए ने स्कूट एयरलाइन, जो सिंगापुर की कम लागत वाली एयरलाइन है और सिंगापुर एयरलाइंस की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी और अमृतसर एयरपोर्ट प्राधिकरण दोनों से विवरण मांगा है।

हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया कि ट्रैवल एजेंट, जिसने एक समूह में 30 लोगों के लिए टिकट बुक किया था, ने उन्हें (यात्रियों को) उड़ान के समय में बदलाव के बारे में सूचित नहीं किया था, जिसके कारण एयरलाइन ने उन यात्रियों के साथ उड़ान भरी, जिन्होंने समय पर रिपोर्ट की थी।

ऐसी ही घटना बेंगलुरु हवाई अड्डे से भी आई थी सामने

इस बीच, इसी तरह की एक घटना हाल ही में बेंगलुरु हवाई अड्डे से भी सामने आई थी, जब गो फर्स्ट दिल्ली जाने वाली एक फ्लाइट ने अपने 55 यात्रियों को पीछे छोड़ दिया, जो शटल बस के जरिए फ्लाइट की ओर जा रहे थे।

ये भी पढ़ें : Lohri Bumper : डेराबस्सी में बुजुर्ग रातों-रात बना करोड़पति

ये भी पढ़ें : JP Nadda Tenure : जेपी नड्डा जून 2024 तक भाजपा के अध्यक्ष रहेंगे: अमित शाह

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories