Tuesday, November 29, 2022
Homeनेशनलरूसी राष्ट्रपति की चेतावनी: पश्चिमी देशों ने यूक्रेन को मिसाइलें दी तो...

रूसी राष्ट्रपति की चेतावनी: पश्चिमी देशों ने यूक्रेन को मिसाइलें दी तो नए ठिकानों पर होगा हमला

Date:

इंडिया न्यूज, कीव: रूस-यूक्रेन युद्ध को 100 से ज्यादा दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक युद्ध नहीं थमा। कई दौर की वार्ता भी हो चुकी है, लेकिन वार्ता सफल नहीं रही। इसी बीच रूसी राष्ट्रपति पुतीन ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पश्चिमी देश यूक्रेन को लॉन्ग रेंज की मिसाइलें मुहैया कराते हैं तो रूस नए ठिकानों पर हमला करेगा। पुतीन ने साफ कहा कि यूक्रेन को मिसाइलें देने का मतलब होगा कि संघर्ष को लंबा करना।

अब तक रूसी सेना के 31 हजार सैनिक मार गिराए : यूक्रेन

इधर, यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने दावा करते हुए कहा है कि अब तक हमने रूसी सेना के 31 हजार सैनिकों को मार गिराया है।

रूसी हमले में अब तक 113 चर्च नष्ट : जेलेंस्की

5 जून को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने देशवासियों के नाम एक वीडियो जारी किया था जिसमें जेलेंस्की ने कहा कि वे सब कुछ जलाने और खत्म करने की तैयारी में हैं। वे धार्मिक स्थलों को भी निशाना बना रहे हैं। रूसी हमले में अब तक 113 चर्च नष्ट हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड बस हादसा : इतने लोगों को गंवानी पड़ी जान, आश्रितों को दिए जाएंगे 5-5 लाख

आज विश्वभर में यूक्रेन की जमकर हो रही सराहना

जेलेंस्की ने देशवासियों और सैनिकों की हिम्मत को जमकर सराहा। उन्होंने कहा कि जब रूस ने हमारे ऊपर हमला किया था तो सभी सोच रहे थे कि आखि हम दुश्मन का इतने दिनों तक मुकाबला कैसे कर पाएंगे, लेकिन आज दुनियाभर में हमें इस युद्ध को लेकर सराहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : नाइजीरिया की सेंट फ्रांसिस चर्च में फायरिंग, इतने लोग मारे गए

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories