Friday, October 7, 2022
HomeWorldRussia Ukraine War 45th Day Update रूस से यूक्रेन रेलवे स्टेशन पर...

Russia Ukraine War 45th Day Update रूस से यूक्रेन रेलवे स्टेशन पर दागी क्रूज मिसाइल, 50 लोगों की मौत

Date:

Russia Ukraine War 45th Day Update

इंडिया न्यूज, कीव:

Russia Ukraine War 45th Day Update आज रूस-यूक्रेन जंग का 45वां दिन है और रूस की यूक्रेन पर लगातार बमबारी, गोलाबारी और अन्य हमले जारी हैं। एक बार फिर रूस की सेनाओं ने यूक्रेन के आम लोगों को निशाना बनाया है। वहां क्रामटोरस्क शहर में स्थित एक रेलवे स्टेशन पर क्रूज मिसाइल दाग दी, जिससे 50 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए। यह स्टेशन यूक्रेन के पूर्वी इलाके में है। रूस की ओर से जब मिसाइल दागी गई, उस समय रेलवे स्टेशन पर 4000 से ज्यादा लोग मौजूद थे। मृतकों में 4 भी बच्चे शामिल हैं।

स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे लोग

यूक्रेन छोड़ने के लिए लोग रेलवे स्टेशन पर मौजूद थे। वे सभी ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। बता दें कि क्रामटोरस्क शहर रूस के कब्जे में है। गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच कई दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन मसले का हल नहीं निकल पाया है। रूस सेना लगातार यूक्रेन के शहरों में हमले कर री हैं।

मकारिव में 132 और चेर्निहाइव में 700 से ज्यादा लोगों की मौत

Russia Ukraine War 45th Day Update

युक्रेन के शहर मकारिव में अब तक रूसी हमलों में 132 लोगों की मौत हो चुकी है। वहां के मेयर वादिम तोकर यह जानकारी दी है। उनका कहना है कि रूस की सेना ने शहर पर कब्जे करने के बाद 132 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। वादिम ने बताया कि शहर का 40 प्रतिशत क्षेत्र पूरी तरह तबाह हो चुका है। चेर्निहाइव में अब तक रूसी हमलों में 700 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहां के मेयर व्लादिस्लाव एट्रोशेंको ने यह दावा किया है।
उन्होंने बताया है कि चेर्निहाइव का 70 फीसदी हिस्सा बर्बाद हो चुका है।

Also Read: Covid Cases In India Today Update जानिये भारत में आज इतने केस आए

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories