Thursday, September 29, 2022
HomeनेशनलRussia Ukraine 44th day of War Today यूक्रेन का दावा- सूमी इलाका...

Russia Ukraine 44th day of War Today यूक्रेन का दावा- सूमी इलाका रूस के कब्जे से मुक्त

Date:

Russia Ukraine 44th day of War Today

इंडिया न्यूज, कीव।
Russia Ukraine 44th day of War Today रूस-यूक्रेन जंग के 43 दिन पूरे हो चुके हैं और आज 44वां दिन चल रहा है। इस दौरान आज यूक्रेनी मीडिया ने दावा किया कि यूक्रेन का सूमी इलाका रूसी सैनिकों के कब्जे से पूरी तरह से मुक्त हो चुका है। वहीं सूमी गवर्नर का दावा है कि रूसी सैनिक सूमी क्षेत्र को छोड़कर जा चुके हैं और वहां अब यूक्रेन की सेना कब्जा जमा चुकी है।

रूस ने स्वीकार किया सैन्य नुकसान

उधर, रूस ने पहली बार जंग में हुए अपने सैन्य नुकसान को स्वीकार किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए रूसी सेना के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव का कहना है कि 43 दिन तब लगातार हुए इस युद्ध में कई रूसी सैनिकों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।

रूस पर नागरिकों की हत्या का आदेश देने का आरोप

वहीं जर्मनी ने दावा करते हुए कहा है कि उसके इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट ने सेटेलाइट के जरिए रूसी सेना का एक रेडियो ट्रांसमिशन रिकॉर्ड किया है जिसके मुताबिक रूसी सेना के अधिकारी सैनिकों को आमजन की हत्या करने का आदेश देते हुए सुनाई दे रहे हैं। इधर, रूसी हमले का दंश झेल रहे यूक्रेन ने कहा है कि उसने जंग में अब तक रूस के 18 हजार से अधिक सैनिक मार गिराए हैं। हालांकि, वहीं रूसी राष्ट्रपति हाउस के प्रवक्ता दैमित्रि पेशकोव ने माना कि जंग में हमारा बहुत नुकसान हुआ है।

बूचा में अभी भी शव मिल रहे

यूक्रेन के बूचा में अटैक के बाद मारे गए लोगों के शव निकाले जा रहे हैं। राहत दल के एक अधिकारी ने कहा कि हम घरों से अभी भी शवों को निकाल रहे हैं। अभी भी रोड और यार्ड से कई लोगों के शव मिल रहे हैं। मृतकों की संख्या इतनी ज्यादा है कि शवों का रेंडम पोस्टमार्टम करने का फैसला लिया गया है।

Also Read: Corona Analysis In india भारत में आज आए 1109 केस

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

Latest stories

Related Stories