Thursday, December 8, 2022
HomeWorldRussia Attacks Ukraine Day 8 जर्मनी ने मदद को बढ़ाए हाथ, यूक्रेन...

Russia Attacks Ukraine Day 8 जर्मनी ने मदद को बढ़ाए हाथ, यूक्रेन को देगा 2,700 मिसाइलें

Date:

Russia Attacks Ukraine Day 8

इंडिया न्यूज, वाशिंगटन/ मास्को/ कीव।
Russia Attacks Ukraine Day 8 यूक्रेन में रूस के हमले का आज आठवां दिन है और अभी ऐसे कोई हालात नजर नहीं आ रहे कि यह युद्ध थम जाए। इस युद्ध के कारण दोनों देशों को भारी जान-माल का नुकसान हो रहा है। राजधानी कीव, खार्किव सहित अन्य बड़े शहरों में रूसी सेना लगातार मिसाइलें दाग रही है। उत्तरी कीव से 80 किलोमीटर दूर सुकाची, चेनीर्हीव व बुका शहर की सैटेलाइट इमेज सामने आई है जिससे पता चलता है कि कितनी तबाही हो चुकी है। यूक्रेन पर रूस द्वारा लगातार हमले किए जा रहे हैं, इसी बीच जर्मनी (Germany)अब यूक्रेन को 2700 मिसाइलें युद्ध में लड़ने के लिए देगा। जिससे यूक्रेन की ताकत में काफी वृद्धि होगी।

संयुक्त राष्ट्र महासभा का प्रस्ताव

इस बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा ने एक प्रस्ताव पास किया जिसमें रूसी सेना को साफ कहा गया है कि वह यूक्रेन से बाहर चली जाए। इसके अलावा यूक्रेन में हवाई हमले का अलर्ट जारी किया गया है।

बांग्लादेशी जहाज पर रूस का मिसाइल अटैक

रूस का हमला इतना ही नहीं थम रहा बल्बि एक बांग्लादेशी जहाज पर भी इसने मिसाइल अटैक कर दिया है जिस कारण एक व्यक्ति की मौत की जानकारी सामने आई है।

ये इनपुट भी जानें

  • अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी) ने बड़ा फैसला ले लिया जिसके तहत शीतकालीन पैरालिंपिक से रूसी और बेलारूस के एथलीटों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
  • खारकीव में रूस की भारी बमबारी, यहां बच्चों समेत 8 लोग अकाल मौत का ग्रास बन गए।
  • एक मार्च तक के संयुक्त राष्ट्र महासभा के आंकड़ों के अनुसार यूक्रेन में अब तक 752 लोग अकाल मौत के मुंह में जा समाए हैं।
  • यूक्रेन छोड़ने वाले नागरिकों की संख्या लगभग 10 लाख के पार।
  • राजधानी कीव के सेंट्रल रेलवे स्टेशन को मिसाइल से उड़ाया।

‘ऑपरेशन गंगा’  के तहत इतने भारतीय आज वतन वापसी करेंगे

केंद्र सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीयों की हर सहायता के लिए प्रतिबद्ध है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने कहा कि ऑपरेशन गंगा के तहत 3726 भारतीयों को आज रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से भारत लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बुखारेस्ट से 8 उड़ानें, बुडापेस्ट से 5, कोसिसे से 1 फ्लाइट, सुसेवा से 2 रेजजो से 3 उड़ानें संचालित की जाएंगी।

Also Read: Coronavirus India Report Today देश में अब 98.60 रिकवरी रेट, 6,561 नए केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories