Tuesday, October 4, 2022
HomeनेशनलRear Seat Belt : अब कार में सभी के लिए सीट बेल्ट...

Rear Seat Belt : अब कार में सभी के लिए सीट बेल्ट अनिवार्य : गडकरी

Date:

इंडिया न्यूज, Delhi News (Rear Seat Belt) : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने कार में सीटबेल्ट (Seat Belt) के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कार में सवार सभी यात्रियों के लिए अब सीट बेल्ट पहनना अनिवार्य होगा। यहां एक कार्यक्रम का वीडियो साझा करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य होगा।

rear seat belt
rear seat belt

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर जानकारी भी दी कि अबअब कार में बैठे सभी लोगों के लिए सीट बेल्ट पहनना अनिवार्य होगा। कडकरी ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि सुरक्षा बीप अब दुर्लभ सीटों के साथ-साथ अन्य सीटों के लिए भी मौजूद होगी जो सीट बेल्ट नहीं लगाने पर तुरंत गूंज उठेगी।

rear seat belt
rear seat belt

गत दिनों टाटा संस के पूर्व चेयरमैन मिस्त्री हुए थे हादसे का शिकार

ज्ञात रहे कि जाने-माने उद्योगपति और टाटा संस के पूर्व चेयरमैन मिस्त्री की रविवार शाम मुंबई के पास एक सड़क दुर्घटना में मौत के बाद यह निर्णय आया है। पालघर पुलिस के मुताबिक मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे कि तभी उनकी कार डिवाइडर से जा टकराई।

कार में चार लोग सवार थे। मिस्त्री सहित दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिस कार में साइरस मिस्त्री यात्रा कर रहे थे, उसका चालक तेज गति के कारण नियंत्रण खो बैठा और डिवाइडर से जा टकराया।

यह भी पढ़ें : India Corona Today Update : देश में आए 5379 नए केस

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Update: हरियाणा में 9 से 20 सितंबर के बीच बारिश की संभावना

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories