Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलRajnath Singh Imphal Visit : मैं भी होना चाहता था सेना में...

Rajnath Singh Imphal Visit : मैं भी होना चाहता था सेना में भर्ती : राजनाथ सिंह

Date:

इंडिया न्यूज, Manipur News (Rajnath Singh Imphal Visit) : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) शुक्रवार को इंफाल में पहुंचे और असम राइफल्स और भारतीय सेना के 57वें माउंटेन डिवीजन के जवानों को संबोधित किया और इस दौरान उन्होंने जवानों के साथ अपने बचपन की कहानी साझा की। उन्होंने खुलासा किया कि वह बचपन में भारतीय सेना में शामिल होना चाहते थे। यहां तक कि वह सेना में भर्ती होने के लिए परीक्षा भी देता था, लेकिन अपने परिवार में पिता की मृत्यु सहित कई कठिनाइयों के कारण ऐसा नहीं कर सका।

वहीं उन्होंने आगे यह भी कहा कि आप देखेंगे, अगर आप किसी बच्चे को आर्मी की वर्दी देते हैं, तो उसका व्यक्तित्व ही बदल जाता है। इस वर्दी में एक करिश्मा है। सिंह ने सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ मणिपुर की राजधानी में मंत्रीपुखरी में असम राइफल्स (दक्षिण) के महानिरीक्षक के मुख्यालय का दौरा किया। अपनी यात्रा के दौरान, सिंह ने भारत-चीन गतिरोध के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा दिखाई गई वीरता को याद किया।

Rajnath Singh Imphal Visit के दौरान सिंह बोले- जवानों का देश हमेशा आभारी रहेगा

“जब भारत-चीन गतिरोध चल रहा था, आप सभी विवरण नहीं जानते होंगे, लेकिन मुझे पता है और उस समय के सेना प्रमुख हमारे जवानों द्वारा दिखाई गई वीरता और साहस को जानते हैं, देश हमेशा आपका ऋणी रहेगा।

आप जवानों से मिलकर मुझ गर्व की अनुभूति

वहीं रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि सेना के जवानों से मिलने से उन्हें गर्व की अनुभूति होती है। मैं जहां भी जाता हूं, मैं सुनिश्चित करता हूं कि मैं सेना के जवानों से मिलूं। जब मेरी मणिपुर यात्रा की योजना बनाई गई थी, मैंने (सेना प्रमुख) पांडे-जी से कहा था कि मैं असम राइफल्स और 57वें माउंटेन डिवीजन के सैनिकों से मिलना चाहता हूं। मालूम रहे कि राजनाथ सिंह मणिपुर के दो दिवसीय दौरे पर थे।

यह भी पढ़ें : India Coronavirus Update : जानिए आज आए इतने केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories