Tuesday, October 4, 2022
Homeनेशनलराजस्थान: उदयपुर में मारे गए कन्हैयालाल अंतिम संस्कार, पत्नी बोली-हत्यारों को दी...

राजस्थान: उदयपुर में मारे गए कन्हैयालाल अंतिम संस्कार, पत्नी बोली-हत्यारों को दी जाए फांसी

Date:

इंडिया न्यूज, Rajasthan News: उदयपुर में मारे गए कन्हैयालाल आज दोपहर को अंतिम संस्कार कर दिया गया है। इस दौरान लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। वहीं कोई अप्रिय घटना घटित न हो, इसको लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

दुकान में घुसकर की गई थी कन्हैयालाल की हत्या

ज्ञात रहे कि मंगलवार दोपहर को टेलर कन्हैयालाल साहू की दुकान में घुसकर निर्मम हत्या की गई थी। इतना हीं नहीं, आरोपियों ने वारदात का वीडियो भी बना डाली और देश के प्रधानमंत्री मोदी नरेंद्र मोदी को भी धमकी दे डाली। सरकार द्वारा फिलहाल परिजनों को 31 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और दोनों बेटों को भी नौकरी का आश्वासन दे दिया गया है। वहीं धानमंडी थाने के एएसआई भंवरलाल को लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया है। वहीं आज जब सुबह शव घर लाया गया तो शव को देख परिजनों में चीख-पुकार मच गई। उनकी पत्नी का साफ कहना है कि हत्यारों को फांसी दी जाए, नहीं तो ये कई और लोगों को भी मारेंगे।

दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

हत्याकांड के दो आरोपियों रियाज जब्बार और गौस मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके अलावा 3 अन्य संदिग्ध लोगों को भी पुलिस ने दबोचा है। एनआईए इस हत्याकांड की जांच करेगी। और दोनों हत्यारों के खिलाफ अनलॉफुल एक्टविटी एक्ट समेत कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

पोस्टमार्टम में खुलासा- कन्हैया पर किए गए 26 वार

कन्हैयालाल की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने धारदार हथियारों से कन्हैया पर 26 वार किए थे। उनके शरीर पर 13 कट भी हैं। वहीं आरोपियों ने गर्दन को शरीर से अलग करने का भी प्रयास किया था।

राजस्थान में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद

इधर, उदयपुर में 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। राजस्थान में ऐहतियातन 24 घंटे के लिए इंटरनेट को भी बंद कर दिया गया है। एक महीने के लिए धारा 144 लागू की गई है।

सीएम ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत भी उक्त हत्याकांड को लेकर जोधपुर दौरे को बीच में छोड़कर जयपुर के लिए रवाना हो गए हैं। जयपुर पहुंचने के बाद सीएम ने हाई लेवल मीटिंग बुला ली है। इसमें प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर मंथन करेंगे।

यह भी पढ़ें : भारत में आज 14506 कोरोना के केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories