Thursday, December 8, 2022
HomeनेशनलG20 Summit in Bali : मोदी ने की फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल...

G20 Summit in Bali : मोदी ने की फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ द्विपक्षीय वार्ता

Date:

इंडिया न्यूज, Indonesia (G20 Summit in Bali) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को दूसरे दिन जी-20 शिखर सम्मेलन से बाली में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। मैक्रों के अलावा, पीएम मोदी आज दुनिया के सात अन्य नेताओं से भी मिलेंगे। इस दौरान आज पीएम का इंडोनेशिया, स्पेन, सिंगापुर, जर्मनी, इटली, आस्ट्रेलिया और यूनाइटेड किंगडम के प्रमुखों के साथ द्विपक्षीय समझौते होने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे पर

बाली की अपनी आधिकारिक यात्रा के दूसरे दिन पीएम मोदी जी20 लीडर्स समिट के 17वें संस्करण में डिजिटल परिवर्तन सत्र में भी भाग लेंगे। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बाली के हैं। उनके आगमन पर इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने उनका भव्य स्वागत किया।

मैंग्रोव वैश्विक संरक्षण प्रयासों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। भारत इंडोनेशियाई G-20 प्रेसीडेंसी के तहत इंडोनेशिया और UAE की संयुक्त पहल, मैंग्रोव एलायंस फॉर क्लाइमेट (MAC) में शामिल हो गया है।

पीएम मोदी मैंग्रोव जंगल पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य ने आज जी20 नेताओं ने बाली में मैंग्रोव वन का दौरा किया, जलवायु परिवर्तन से निपटने और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए एक साथ आने का एक मजबूत संदेश दिया। भारत भी जलवायु के लिए मैंग्रोव गठबंधन में शामिल हो गया है। इस दौरान पीएम ने कहा कि भारत में 50 से अधिक मैंग्रोव प्रजातियाँ 5000 वर्ग किमी में फैली हुई हैं। भारत मैंग्रोव के संरक्षण और बहाली पर जोर दे रहा है। मैंग्रोव वन यात्रा के दौरान पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक-दूसरे को बधाई दी।

ये भी पढ़ें : G-20 Summit in Indonesia Live Updates : रूस-यूक्रेन युद्ध पर मोदी बोले- हमें युद्ध विराम के रास्ते खोजने होंगे

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories