Wednesday, February 1, 2023
HomeनेशनलPM Modi Gujarat Visit : पीएम ने काफिले को रुकवा एंबुलेंस को...

PM Modi Gujarat Visit : पीएम ने काफिले को रुकवा एंबुलेंस को दिया रास्ता

Date:

इंडिया न्यूज, PM Modi Gujarat Visit : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आज गुजरात दौरे का दूसरा दिन था। पीएम मोदी शुक्रवार को अहमदाबाद से गांधीनगर जा रहे थे कि रास्ते में एंबुलेंस को देख उन्होंने अपना काफिला रुकवाया और एंबुलेंस को रास्ता दिया। कुछ समय के लिए रोड पर ही पीएम का काफिला रूका।

पीएम ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

पीएम ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी
पीएम ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

आपको जानकारी दे दें कि पीएम मोदी ने इससे पहले आज गांधीनगर से मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (The Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाई। इतना हीं नहीं वे इस ट्रेन में सवार होकर गांधीनगर से अहमदाबाद के कालूपुर स्टेशन तक भी गए।

ये भी पढ़ें : Haryana CM Big Announce : शहरी क्षेत्र में छोटे व्यापारियों को रियायती दर पर मिलेंगे बूथ

मात्र इतने घंटे में मुंबई पहुंचेगी वंदे भारत

वहीं पीएम ने कहा वंदे भारत ट्रेन सफर को काफी आरामदायक बनाएगी और दूरी को भी 8 घंटे से घटाकर 5.30 घंटे कर देगी। आपको मालूम हो कि शताब्दी ट्रेन भी 6 से 7 घंटे तक का मुंबई का समय ले लेती है। पीएम ने आज ही थलतेज और वस्त्राल के बीच अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का भी उद्घाटन किया है।

वैश्विक व्यापार मांग के अनुरूप नए शहरों का निर्माण कर रहे : मोदी

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के नए को हरी झंडी दिखाने के बाद यहां आयोजित कार्यक्रम में पीएम ने कहा कि देश में ऐसे नए शहरों का निर्माण किया जा रहा है जो वैश्विक व्यापार मांग के अनुरूप हों। इसके साथ ही पुराने शहरों के सुधारीकरण और उनके विस्तार पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। उन्होंने गांधीनगर-अहमदाबाद की तर्ज पर देश में जुड़वां नगर विकसित किए जाने पर जोर दिया।

ये भी पढ़ें : Safari Park : गुरुग्राम और नूंह में 10 हजार एकड़ क्षेत्र में स्थापित होगा विश्व का सबसे बड़ा सफारी पार्क

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories