Friday, October 7, 2022
Homeनेशनलनिवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

Date:

इंडिया न्यूज़, Rakesh Jhunjhunwala Death :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक जताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। जीवन से भरपूर मजाकिया और व्यावहारिक वित्तीय दुनिया में कभी न मिटने वाली भूमिका निभा गए। भारत की प्रगति को लेकर भी वो बहुत संवेदनशील थे।” उनका निधन दुखद है। उनके प्रति मेरी संवेदना परिवार और प्रशंसक। ओम शांति।

शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला को भारत के अपने वॉरेन बफे के रूप में जाना जाता है,62 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार वह पिछले कुछ समय से वो ठीक नहीं चल रहे थे और आज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका निधन हो गया। राकेश झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को हुआ था।

सिडेनहैम कॉलेज से की थी ग्रेजुएशन

1985 में सिडेनहैम कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद, उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में एडमिशन लिया और रेखा झुनजुनवाला से शादी की, जो एक शेयर बाजार निवेशक हैं। राकेश झुनझुनवाला रेयर एंटरप्राइजेज नामक एक पर्सनल स्वामित्व वाली स्टॉक ट्रेडिंग फर्म चलाते थे। वह भारत की लेटेस्ट एयरलाइन अकासा एयर के मालिक भी थे, जिसने इस महीने की शुरुआत में भारतीय आसमान में उड़ान भरी थी।

यह भी पढ़ें : Accidents News : अम्बाला-चंडीगढ़ NH पर तीन दोस्तों की दर्दनाक हादसे में मौत, अम्बाला कैंट के रहने वाले थे तीनों दोस्त

हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति के है मालिक

बहुत से लोगों ने सवाल उठाया कि जब विमानन अच्छा नहीं कर रहा था, तो उन्होंने एयरलाइन शुरू करने का प्लान क्यों बनाया, जिस पर उन्होंने जवाब दिया, “कि मैं विफलता के लिए तैयार हूं।” वह हमेशा से ही भारत के शेयर बाजार के बारे में उत्साहित थे और उन्होंने जो भी स्टॉक खरीदा वह ज्यादातर मल्टीबैगर में बदल गया। राकेश झुनझुनवाला के पास आज हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति है। इतनी दौलत वाले इंसान का सफर महज 5 हजार रुपये से शुरू हुआ था। सितंबर, 2018 तक यह इन्वेस्टमेंट बढ़कर 11,000 करोड़ रुपये हो गया था।

हजारों निवेशक करते हैं उनके पोर्टफोलियो को फॉलो

राकेश झुनझुनवाला की सफलताओं की ढेर सारी कहानियां है। हजारों निवेशक उनके पोर्टफोलियों को फॉलो करते हैं और लाखों रुपए कमाते हैं। इनके पोर्टफोलियों में वर्तमान समय में कई नामी गिरामी कंपनियों के स्टॉक उपलब्ध हैं जिनको उन्होंने काफी सस्ती दरों पर खरीदा था और आज इनके दाम काफी बढ़ गए है।

यह भी पढ़ें : Haryana News: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में हरियाणा का जवान शहीद

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories