Tuesday, December 6, 2022
HomeनेशनलPM Modi At Anti Terror Conference : हम चैन से नहीं बैठेंगे...

PM Modi At Anti Terror Conference : हम चैन से नहीं बैठेंगे जब तक आतंकवाद का सफाया नहीं हो जाता : मोदी

Date:

इंडिया न्यूज, New Delhi (PM Modi At Anti Terror Conference) : दिल्ली में आतंकी फंडिंग के खिलाफ दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन के उपरांत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि यह अद्भुत है कि यह सम्मेलन भारत में हो रहा है। जिसमें में विश्व के 72 देशों और छह संस्थाओं के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

इस दौरान मोदी ने कहा कि दशकों से आतंकवाद ने कई रूपों में आतंकवाद ने भारत को चोट पहुंचाने के अनगिनत प्रयास किए हैं, जिसकी वजह से हमने हजारों जवानों ने जानें गंवाईं, लेकिन देश ने आतंकवाद का बहादुरी के साथ मुकाबला किया है।

आतंकवाद की जड़ों पर हमला करना होगा

मोदी ने आगे कहा कि हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक आतंकवाद का सफाया नहीं हो जाता। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का दीर्घकालिक प्रभाव गरीबों और स्थानीय अर्थव्यवस्था पर होता है, चाहे फिर वह पर्यटन हो या व्यापार। कोई भी उस इलाके को पसंद नहीं करता जहां लगातार खतरा बना रहता है। इसलिए यह अहम है कि हम आतंवाद की जड़ों पर हमला करें।

इशारों-इशारों में इन देशों पर पर निशाना

पाकिस्तान और चीन पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ देश अपनी विदेश नीति के तहत आतंकवाद का समर्थन करते हैं। प्रधानमंत्री ने “आतंकवादियों के लिए सहानुभूति” बनाने का प्रयास करने वाले संगठनों और व्यक्तियों को अलग-थलग करने पर भी जोर दिया। आतंकवाद को खत्म करने के लिए एक व्यापक, सक्रिय, व्यवस्थित प्रतिक्रिया की जरूरत है।

यह भी पढ़ें :India Covid-19 Update : जानिये देश में आज कितने केस आए

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories