Saturday, October 8, 2022
HomeनेशनलPetrol Diesel Price पेट्रोल अब 105 के पार

Petrol Diesel Price पेट्रोल अब 105 के पार

Date:

Petrol Diesel Price

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Petrol Diesel Price 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म क्या हुए, सरकार ने पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) के दाम इतने बढ़ा दिए कि व्यावसायिक गतिविधियां पूरी तरह से प्रभावित होकर रह गई हैं। 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। सूत्रों का मानना है कि पेट्रोल-डीजल की कीमत में अभी और यानि 10 रुपए की बढ़ोतरी हो सकती है। देश में आज भी फिर से पेट्रोलियम कंपनियों ने जनता को महंगाई का झटका दिया है। 22 मार्च के बाद 14वीं बार देश में पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमत में 80-80 पैसी की वृद्धि हुई है। अब दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमत 105.41 रुपए/लीटर और डीजल 96.67 रुपए/लीटर हो गई है।

जानें अब तक इतनी कीमत बढ़ी 

अगर पिछले 16 दिन की बात करें तो इस दौरान देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत 9.96 रुपए बढ़ चुकी है। वहीं दूसरी ओर सीएनजी पर भी महंगाई की मार पड़ती दिखाई दे रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी (CNG) के दाम फिर बढ़ा दिए गए हैं।

जानिए प्रतिदिन कितने बजे तय होती है कीमतें

Petrol Diesel Price 29 March 2022

जानना जरूरी है कि तेल कंपनियां पिछले 15 दिनों में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेंचमार्क इंधन की औसत कीमत और विदेशी विनिमय दरों के आधार पर प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन करती हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों की समीक्षा तेल विपणन कंपनियों जैसे कि इंडियन आयल द्वारा दैनिक आधार पर की जाती है और कोई भी संशोधन सुबह 6 बजे से लागू किया जाता है।

Also Read: All MLA Said In Assembly session चंडीगढ़ मुद्दे पर हरियाणा दोबारा करे सुप्रीम कोर्ट का रुख

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories