Wednesday, February 1, 2023
HomeनेशनलNIA Raid : एनआईए और ईडी की कई राज्यों में छापेमारी

NIA Raid : एनआईए और ईडी की कई राज्यों में छापेमारी

Date:

इंडिया न्यूज, New Delhi (NIA Raid): राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और ईडी ने मंगलवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के अनेक राज्यों के ठिकानों पर छापेमारी की है। दिल्ली के शाहीन बाग में NIA ने रेड करके PFI से जुड़े 30 लोगों को हिरासत में लिया है। जिसके बाद शाहीन बाग में इस एक्शन के बाद केंद्रीय पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। वहीं कर्नाटक के कोलार से 6, महाराष्ट्र के औरंगाबाद से 8और असम से 7 पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कार्यकर्ताओं को दबोचा गया है।

उत्तर प्रदेश में इतने लोगों को दबोचा

वहीं यूपी उत्तर प्रदेश ATS ने मेरठ, गाजियाबाद और बुलंदशहर में छापेमारी कर 16 लोगों को हिरासत में लिया है। गाजियाबाद से 12, मेरठ से 3 और बुलंदशहर से 1 संदिग्ध को उठाया है। इनपुट मिले हैं कि ये सभी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से संलिप्त हैं।

शाहीन बाग में छापा मारकर 30 को हिरासत में लिया

आपको जानकारी दे दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में एनआईए की टीम ने छापा मारकर 30 लोगों को हिरासत में ले लिया है। जिसके बाद से यहां सुरक्षा के मद्देनजर CRPF को तैनात कर दिया गया है। फिलहाल शाहीन बाग में धारा 144 लगा दी गई है।

मध्य प्रदेश में 22 पकड़े गए

मध्यप्रदेश ATS ने सोमवार रात भोपाल, उज्जैन व इंदौर समेत 8 जिलों में PFI सदस्यों के ठिकानों पर रेड की है। जांच एजेंसी ने 22 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। मालूम रहे कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के गिरफ्तार कार्यकर्ताओं से पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि इनके मंसूबे खतरनाक हैं और नेटवर्क पूरे देश में फैल चुका है। मध्यप्रदेश सहित ज्यादातर राज्यों में PFI के सिमी से जुड़े होने के भी प्रमाण मिले।

ये भी पढ़ें : India Corona Update : देश में कोरोना केसों में आई गिरावट, जानिये इतने मामले आए

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories