Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलNagaland, Tripura, Meghalaya Assembly Election 2023 Dates : त्रिपुरा में 16 फरवरी,...

Nagaland, Tripura, Meghalaya Assembly Election 2023 Dates : त्रिपुरा में 16 फरवरी, मेघालय-नगालैंड में 27 फरवरी को वोटिंग

Date:

इंडिया न्यूज, New Delhi (Nagaland, Tripura, Meghalaya Assembly Election 2023) : चुनाव आयोग ने दोपहर बाद नगालैंड, त्रिपुरा और मेघालय के विधानसभा की तिथि की घोषण कर दी है। जी हां चुनाव आयोग के अनुसार त्रिपुरा में 16 फरवरी को मतदान होगा वहीं मेघालय और नगालैंड में 27 फरवरी को मतदान होगा वहीं 2 मार्च को सभी नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

Nagaland, Tripura, Meghalaya Assembly Election 2023 Dates
Nagaland, Tripura, Meghalaya Assembly Election 2023 Dates

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने यह भी कहा कि तीनों ही राज्यों में महिला वोटरों की भागीदारी ज्यादा रहती है और यहां चुनावी हिंसा भी ज्यादा नहीं होती। हम यहां पर निष्पक्ष चुनाव के लिए प्रतिबद्ध हैं। जानकारी दे दें कि नागालैंड में नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी की सरकार है, जहां 12 मार्च को , मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी की सरकार का 15 मार्च और त्रिपुरा में भाजपा का 22 मार्च को विधानसभा कार्यकाल खत्म होने जा रहा है, इसी कारण फरवरी में चुनाव कराए जाने हैं।

ये भी पढ़ें : J-K Congress Spokesperson Resigns : जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रवक्ता दीपिका नाथ ने दिया इस्तीफा

इस साल 9 राज्यों में चुनाव

वहीं आपको जानकारी दे दें कि 2024 में लोकसभा चुनाव के पहले पूर्वोत्तर के राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड के अलावा 9 राज्यों में चुनाव कराए जाने हैं। नॉर्थ ईस्ट के बाद अप्रैल या मई में कर्नाटक में भी विधानसभा चुनाव कराए जाने के आसार हैं। मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में जनवरी 2024 में कार्यकाल खत्म होने जा रहा है।

ये भी पढ़ें : Haryana Weather Forecast : प्रदेश में 21 से 25 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी के आसार

ये भी पढ़ें : India Covid Cases : भारत में कोरोना के केस 100 से नीचे पहुंचे

ये भी पढ़ें : JP Nadda Tenure : जेपी नड्डा जून 2024 तक भाजपा के अध्यक्ष रहेंगे: अमित शाह

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories