Friday, September 30, 2022
Homeनेशनलमणिपुर भूस्खलन : अभी तक 14 शव मिले

मणिपुर भूस्खलन : अभी तक 14 शव मिले

Date:

इंडिया न्यूज, Manipur Landslide Update: गत दिवस मणिपुर के जिला नोनी में एक भूस्खलन होने के कारण निर्माणाधीन रेलवे साइट के मलबे के नीचे 55 जवान दब गए थे, जिसमें तत्काल ही 6 लोगों के शव बरामद कर दिल गए थे। वहीं अभी तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है और वहीं कई अन्य लोग फंसे हुए हैं। डीजीपी पी डौंगेल ने कहा कि मलबे से 23 लोगों को निकाला गया है जिनमें से 14 की मौत हुर्ह है। अन्य की तलाश जारी है। कितने दबे हुए हैं, फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई।

खोज अभियान जारी

रात के दौरान खोज अभियान जारी रहा और घटना स्थल तक पहुंच बनाने और बचाव प्रयासों में मदद करने के लिए इंजीनियरिंग उपकरणों को सेवा में लगाया गया है। जिरीबाम से इंफाल तक निर्माणाधीन रेलवे लाइन की सुरक्षा के लिए नोनी जिले के तुपुल रेलवे स्टेशन के पास तैनात भारतीय सेना की 107 प्रादेशिक सेना के कंपनी स्थल के पास बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात को भूस्खलन हुआ।

भारतीय सेना असम राइफल्स और प्रादेशिक सेना के जवानों ने खराब मौसम के बावजूद टुपुल रेलवे स्टेशन, नोनी, मणिपुर के सामान्य क्षेत्र में भूस्खलन प्रभावितों को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी रखा। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि भारतीय रेलवे, नागरिक प्रशासन, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और नोनी के स्थानीय लोग भी तलाश में सक्रिय रूप से योगदान दे रहे हैं।

केंद्र सरकार से मिला पूर्ण समर्थन का आश्वासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के साथ मणिपुर में लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन की स्थिति की समीक्षा की और केंद्र सरकार से पूर्ण संभव समर्थन का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें : पंजाब में आज से 300 यूनिट बिजली मुफ्त

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories