Friday, October 7, 2022
Homeनेशनलमहाराष्ट्र के सीएम उद्धव ने दिया इस्तीफा, फडणवीस कुछ दिनों में CM...

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ने दिया इस्तीफा, फडणवीस कुछ दिनों में CM पद के लिए ले सकते हैं शपथ

Date:

इंडिया न्यूज, Maharashtra News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे की घोषणा के बाद ठाकरे राजभवन पहुंचे जहां उन्होंने आधिकारिक तौर पर राज्यपाल कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंपा है । इस्तीफे के बाद ठाकरे आज सुबह पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के मुंबई में स्थित आवास पर बैठक बुलाई है। जानकारी के अनुसार फडणवीस भी मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

उद्धव ठाकरे जब राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के लिए पहुंचे तो राज्यपाल ने उन्हें वैकल्पिक व्यवस्था बनने तक अपने पद को सभालने के लिए कहा। इस्तीफा सौंपने के बाद उद्धव ठाकरे ने अपने बेटे आदित्य के साथ एक मंदिर में पूजा करने के लिए गए और इसके बाद अपने आवास स्थान पर पहुंचे।

फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है शपथ

ठाकरे के इस्तीफे के बाद अब बीजेपी शिवसेना के बागियों के समर्थन से राज्य में सरकार बना सकती है। सूत्रों के मुताबिक देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ले सकते है। वर्तमान में बीजेपी के पास विधानसभा में कुल 106 विधायक हैं। शिवसेना के बागियों और साथ ही कुछ निर्दलीय विधायकों के समर्थन से बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। सरकार बनाने के लिए 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 144 विधायकों का समर्थन जरूरी है।

बीजेपी में खुशी की लहर

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी विधायकों में खुशी की लहर बनी हुई है। बीजेपी विधायकों ने ताज होटल में बैठक के दौरान ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए और कई विधायकों ने देवेंद्र फडणवीस को मिठाई खिलाकर बधाई दी।

यह भी पढ़ें : राजस्थान: उदयपुर में मारे गए कन्हैयालाल अंतिम संस्कार, पत्नी बोली-हत्यारों को दी जाए फांसी

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories