Friday, February 3, 2023
HomeनेशनलLandslide in Sirmaur : मकान के नीचे दबा परिवार, 4 बच्चों सहित...

Landslide in Sirmaur : मकान के नीचे दबा परिवार, 4 बच्चों सहित 5 की मौत

Date:

इंडिया न्यूज, Himachal News (Landslide in Sirmaur): जिला सिरमौर (Sirmaur) के शिलाई तहसील के रामघाट के समीप खिजवाड़ी में आधी रात्रि को भूस्खलन से एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 4 बच्चों सहित एक महिला की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति घायल बताया जा रहा है। बताते हैं कि रविवार आधी रात्रि को यह हादसा पेश आया है। जानकारी के मुताबिक शिलाई विकासखंड की ग्राम पंचायत रास्त के खिजवाड़ी गांव के राक्सोड़ी में आधी रात को एक मकान ढह गया, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : Accident in Kullu : पर्यटकों का टोला हादसे का शिकार, 7 की मौत

Landslide in Sirmaur
Landslide in Sirmaur

जानकारी के मुताबिक रास्त पंचायत के खिजवाड़ी गांव के राक्सोड़ी नामक स्थान में एक परिवार का मकान उस समय ढह गया, जब परिवार के सभी सदस्य गहरी नींद में सो रहे थे। चूंकि हादसा रात के समय हुआ, लिहाजा किसी को भी इस मामले की भनक नहीं लगी। सुबह एक व्यक्ति जब वहां से गुजर रहा था तो उसे चिल्लाने की आवाजें सुनाई दी। इसके बाद तुरंत उसने लोगों को इस बारे में सूचना दी। सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया।

बताया जा रहा है कि तीन बच्चों सहित एक महिला की मौके पर ही मौत हो चुकी थी, जबकि एक बच्ची अमीषा (6) व प्रदीप (30) को सुरक्षित बाहर निकाला गया था, लेकिन 6 साल की बच्ची अमीषा ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में प्रदीप पुत्र दौलत राम गांव राक्सोड़ी पोस्ट आफिस रोनहाट के तीन बच्चों व एक 7 साल की भांजी सहित पत्नी की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : Accident in Lucknow : बेटे का मुंडन कराने जा रहा था परिवार, इतने लोगों की मौत

हादसे में ये मारे गए

आपको जानकारी दे दें कि हादसे में जो लोग मारे गए हैं उनकी पहचान ममता (27) पत्नी प्रदीप,  इशिता (8) पुत्री प्रदीप, अमीषा (6) पुत्री प्रदीप, एरंग (2) पुत्री प्रदीप व अकांशिका (7) पुत्री तुलसीराम निवासी हलाहं शिलाई के रूप में हुई है।

सीएम ने किया गहरा शोक व्यक्त

इस दर्दनाक हादसे के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, ऊर्जा मंत्री सुख राम चौधरी, खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर और आप आदमी पार्टी के नाथू राम चौहान ने गहरा शोक प्रकट किया। बलदेव तोमर ने कहा कि यह हादसा हृदय विदारक है। पीड़ित परिवार को सरकार की ओर से हरसंभव सहायता मुहैया करवाई जाएगी।

ये भी पढ़ें : Yamuna Nagar Accident : जुड़वा बेटियों का जन्मदिन मनाने जा रहा था परिवार, हादसे में मां-बेटी की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories