Friday, February 3, 2023
HomeनेशनलLand For Job Scam : गुरुग्राम के मॉल पर भी CBI रेड,...

Land For Job Scam : गुरुग्राम के मॉल पर भी CBI रेड, तेजस्वी यादव से बताया जा रहा कनेक्शन

Date:

इंडिया न्यूज, Patna News (Land For Job Scam): लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में सीबीआई ने बिहार समेत हरियाणा और दिल्ली के लगभग 25 ठिकानों पर छापा मारा है। बता दें कि इससे पहले सीबीआई राजद के चार बड़े नेताओं के घर भी पहुंची थी। वहीं समाचार यह भी आया है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Bihar Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) की संपत्तियों की जांच के लिए उनसे जितने भी ठिकाने जुड़े हैं उन सभी पर भी सीबीआई की टीम छापामार कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम के सेक्टर-71 स्थित निर्मणाधीन अर्बन क्यूब्स मॉल में भी सीबीआई की टीम पहुंची। मालूम हो कि कथित तौर पर मॉल में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की हिस्सेदारी है। बिहार में राजद सांसद अशफाक करीम, फैयाज अहमद के अलावा एमएलसी सुनील सिंह और पूर्व एमएलसी सुबोध राय के आवास पर सीबीआई टीमें पहुंची हुई हैं। माना जा रहा है कि सीबीआई ने नौकरी घोटाले में कथित जमीन को लेकर छापेमारी की है।

भाजपा कर रही औछी हरकत

वहीं सीबीआई के छापे पर एमएलसी सुनील सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा औछी हरकत कर रही है। इस छापे को उन्होंने राजनीति से प्रेरित बताया। इसका कोई मतलब नहीं है।

जानिए यह है पूरा मामला

आपको पूरी जानकारी दे दें कि यह सन् 2004-2009 के रेलवे भर्ती घोटाले से जुड़ा मामला है। आरोप लगा है कि लालू यादव जब रेल मंत्री थे, उस दौरान नौकरी के बदले जमीन देने के लिए कहा जाता था। चूंकि, पैसे लेने में रिस्क था। वहीं इस तरह के अवैध काम को अंजाम देने के लिए लालू के उस समय के ओएसडी भोला यादव को ही जिम्मेदारी दी गई थी।

यह भी पढ़ें: PM Inaugurated Amrita Hospital : प्रधानमंत्री ने जनता को समर्पित किया अमृता अस्पताल

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories