Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलIndia Weather Today : हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में बारिश

India Weather Today : हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में बारिश

Date:

इंडिया न्यूज, New Delhi (India Weather Today): देश में लगातार बारिश हो रही है, जिस कारण जहां गर्मी से राहत मिली है, वहीं जगह-जगह पानी का भराव भी हो गया है, जिसके कारण काफी परेशानियां बढ़ गई हैं। जी हां, एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है।

हरियाणा में सबसे ज्यादा बारिश की बात करें तो जिला रेवाड़ी टॉप पर आ चुका है, वहीं आज सुबह से एनसीआर क्षेत्र गुरुग्राम में भी तेज बारिश सुबह से जारी है। गुरुग्राम में बारिश के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है, जिस कारण कई जगह पर जलभराव हो गया है। उधर मौसम विभाग ने देश के अन्य राज्यों मध्यप्रदेश, गुजरात, ओडिशा और तेलंगाना के कई इलाकों में भी बारिश की संभावना जताई है।

हरियाणा के इन जिलों में बारिश

हरियाणा की जीटी बेल्ट यानी पानीपत, सोनीपत, करनाल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, अंबाला और एनसीआर क्षेत्र गुरुग्राम में भी मौसम बदला हुआ है। कुछ जिलों में बूंदाबांदी तो कुछ में तेज बारिश हुई है। अगले 2 दिन भी यहां आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की और तेज बारिश होने की संभावना बता जा रही है।

India Weather Today
India Weather Today

बाजरे की फसल पानी-पानी

वहीं बता दें कि हरियाणा के दक्षिणी एरिया में इस समय बाजरे की खरीद चल रही है। रेवाड़ी, महेन्द्रगढ़ और गुरुग्राम में बाजरे की फसल इस सीजन में मंडी पहुंचती है। रेवाड़ी में काफी बाजरा अनाज मंडी के बाहर पड़ा हुआ है लेकिन 3 दिन से हो रही बारिश की वजह से फड़ के बाहर रखा बाजरा पूरी तरह से भीग चुका है।

दिल्ली- दिल्ली में भारी बारिश होने के कारण कई स्थानों पर जलभराव हो चुका है जिस कारण वाहन चालकों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई मार्गों पर ट्रैफिक जाम हो चुका है।

राजस्थान – पश्चिमी राजस्थान में बारिश की रफ्तार धीमी है, लेकिन पूर्वी राजस्थान में झमाझम बारिश है। आज सुबह से यहां कई जिलों में अच्छी बारिश हो रही है। जयपुर में मौसम काफी सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग का मानना है कि प्रदेश के पूर्वी हिस्सों के कई जिलों में आज तेज बारिश के आसार हैं।

बिहार- बिहार में बारिश का अलर्ट है। बिहार के 11 जिलों पटना, कैमूर, रोहतास, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, जमुई और बांका में बारिश की संभावना जताई जा रही है।

मध्यप्रदेश- जिला छतरपुर के गौरिहार तहसील अंतर्गत गौरिहार-सरवई मार्ग पर तेज बारिश के कारण कुशियार नदी उफान पर है जिस कारण यहां आवागमन अवरूद्ध हो गया है। गौरिहार-सरवई मार्ग भी अवरूद्ध है जिस कारण सैकड़ों लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

10 राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि असम, मेघालय, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल में 23 और 24 सितंबर को भारी बारिश के आसार हैं।

ये भी पढ़ें : PM Modi At National Conference : पर्यावरण मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन में पीएम बोले-चीता की घर वापसी से देश में एक नया उत्साह

Connect With Us: Twitter Facebook

 

Latest stories

Related Stories