Saturday, October 8, 2022
HomeनेशनलIncome Tax Raid in Maharashtra : छापे में मिले इतने करोड़ कि...

Income Tax Raid in Maharashtra : छापे में मिले इतने करोड़ कि आप भी जाएंगे चौंक

Date:

इंडिया न्यूज, Maharashtra News (Income Tax Raid in Maharashtra): महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग (IT) द्वारा एक कारोबारी के ठिकानों पर रेड की गई जिसमें लगभग 390 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति जब्त की गई। बताया गया है कि इस रेड में 58 करोड़ रुपए नगद, 32 किलो सोने के जेवर, 16 करोड़ के हीर-मोती मिले।

बता दें कि आयकर विभाग द्वारा यहां एक बिजनेसमैन और लैंड डेवलपर की फैक्टरी, घर और दफ्तरों पर एक सप्ताह तक कार्रवाई की गई। जिसके दौरान आयकर विभाग के 260 अफसर और कर्मचारी शामिल थे। इस सर्च आॅपरेशन को एक ही समय में पांच अलग-अलग टीमों ने अंजाम दिया। मालूम हुआ है कि उक्त कारोबारी स्टील, कपड़े और रियल एस्टेट के का व्यापारी है और आशंका थी कि कारोबारी द्वारा काफी ज्यादा टैक्स चोरी किया गया है।।

यहां से मिले नोटों के बंडल

Income Tax Raid in Maharashtra
Income Tax Raid in Maharashtra

आयकर विभाग की टीम द्वारा जालाना से 10 किलोमीटर दूर कारोबारी के एक फार्महाउस पर कार्रवाई के दौरान एक बेड के अंदर और अलमारी में रखे थैलों में नोटों के कई बंडल मिले। नोटों की संख्या इतनी अधिक थी कि इन्हें गिनने में 10 से 12 मशीनें लगाई गई थी। जानकारी आई है कि कपड़े की 35 थैलियों में नोटों के बंडल रखे गए थे।

Income Tax Raid in Maharashtra
Income Tax Raid in Maharashtra

दुल्हन हम ले जाएंगे …

आयकर विभाग की टीम द्वारा रेड बेहद सीक्रेट रखी गई थी ताकि किसी को भी इस बारे में जानकारी न मिल सके। रेड के दौरान टीम द्वारा बड़ा ही अनोखा तरीका अपनाया गया था। इसके लिए टीम ने अपनी गाड़ियों पर दूल्हे और दुल्हन के नाम के स्टिकर चिपका रखे थे, ताकि सभी को यह लगे कि ये गाड़ियां किसी शादी में जा रही हैं। इतना ही नहीं इस आॅपरेशन के दौरान टीम के सभी सदस्यों द्वारा ‘दुल्हन हम ले जाएंगे’ कोड वर्ड में बात कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : India Corona Update : भारत में आज आए इतने केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories