Friday, October 7, 2022
Homeनेशनलज्ञानवापी मस्जिद में मिला शिवलिंग, कोर्ट ने एरिया कराया सील

ज्ञानवापी मस्जिद में मिला शिवलिंग, कोर्ट ने एरिया कराया सील

Date:

इंडिया न्यूज, Varanasi:
ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर सर्वे टीम को एक शिवलिंग मिला है। जिसके बाद यह मुद्दा काफी गर्मा गया है। वहीं वाराणसी कोर्ट ने डीएम को तुरंत आदेश किए कि जिस जगह शिवलिंग मिला है, उसे तत्काल प्रभाव सील कर दें। किसी भी व्यक्ति को वहां जाने न दें।

सर्वे का था तीसरा दिन

जानकारी ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के लिए तीसरे दिन टीम गई थी। जिसमें टीम को यहां शिवलिंग नजर आया। सर्वे टीम में शामिल हिंदू पक्ष के अधिवक्ता ने तुरंत वाराणसी कोर्ट को बताया कि वहां पर शिवलिंग मिला है। जिस कारण उस जगह को तुरंत सील किया जाना चाहिए। जिस पर जर्ज ने तुरंत डीएम को वह जगह सील करने का आदेश दिए जहां से शिवलिंग मिला है।

बाबा मिल गए…

सर्वे खत्म होने के बाद हिंदू पक्ष के पैरोकार डॉ. सोहनलाल बाहर आए और दावा करते हुए कहा कि अंदर बाबा मिल गए हैं… जिन खोजा तिन पाइयां। तो समझिए, जो कुछ खोजा जा रहा था, उससे कहीं अधिक मिला है।

कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

वहीं अब मुस्लिम पक्ष की याचिका पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने वाराणसी कोर्ट के सर्वे के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। बता दें कि मुस्लिम पक्ष के अविवक्ता ने हिंदू पक्ष के दावों का खारिज किया है। वकील ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं मिला।

यह भी पढ़ें : यमुना में बहे 5 युवकों का अभी भी सुराग नहीं, एनडीआरएफ की टीम पहुंची

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Latest stories

Related Stories