Friday, October 7, 2022
Homeनेशनलगुजरात राजकोट हवाईअड्डे पर मॉरीशस के प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत Grand welcome...

गुजरात राजकोट हवाईअड्डे पर मॉरीशस के प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत Grand welcome to the Prime Minister of Mauritius at Rajkot airport

Date:

Grand welcome to the Prime Minister of Mauritius at Rajkot airport

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

Grand welcome to the Prime Minister of Mauritius at Rajkot airport प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के निमंत्रण पर भारत पहुंचे मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ (Mauritius Prime Minister Pravind Kumar Jugnauth) का भव्य स्वागत गुजरात के राजकोट हवाईअड्डे पर किया गया है। मॉरीशस के पीएम मंगलवार को गुजरात के जामनगर में डब्ल्यूएचओ-ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन के शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेंगे। “मॉरीशस के प्रधान मंत्री का राजकोट हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया जाएगा। इस दौरान एक सांस्कृतिक शो और नृत्य भी होगा। इसके अलावा, दो किलोमीटर लंबा रोड शो होगा जहां गैर सरकारी संगठन और संस्थान मॉरीशस के पीएम का स्वागत करेंगे।

40 से अधिक देशों के राजदूत पहुंचेंगे राजकोट

राजकोट के जिलाधिकारी अरुण महेश बाबू ने कहा कि 140 विदेशी प्रतिनिधियों के अलावा 40 से अधिक देशों के राजदूत राजकोट पहुंचेंगे। मॉरीशस के प्रधानमंत्री गुजरात और नई दिल्ली में अपने आधिकारिक कार्यक्रमों के अलावा वाराणसी का भी दौरा करेंगे।

विदेश मंत्रालय ने कहा

विदेश मंत्रालय ने इस पर कहा है कि भारत और मॉरीशस के बीच विशिष्ट रूप से घनिष्ठ संबंध हैं, जो साझा इतिहास, संस्कृति और विरासत से बंधे हैं। आगामी यात्रा जीवंत द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करेगी।”

Read More: जानिए क्या रहेगा आज से बैंकों का समय Bank Timing Changed From Today

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories