Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलDemocratic Azad Party : गुलाम नबी आजाद ने किया नई पार्टी का...

Democratic Azad Party : गुलाम नबी आजाद ने किया नई पार्टी का ऐलान

Date:

इंडिया न्यूज, Jammu And Kashmir News (Democratic Azad Party) : हाल ही में कांग्रेस को छोड़ने वाले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने नई पार्टी की घोषणा कर दी है। गुलाम नबी ने अपनी पार्टी का नाम डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी रखा है। जम्मू में प्रेसवार्ता कर उन्होंने नाम की घोषणा की।

पार्टी का एजेंडा स्पष्ट

उन्होंने कहा कि पार्टी की विचारधारा उनके नाम की तरह होगी और इसमें सभी धर्मनिरपेक्ष लोग
शामिल हो सकते हैं। वह पार्टी का एजेंडा पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं। इसमें जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना और भूमि व नौकरियों के अधिकार स्थानीय लोगों के लिए सुरक्षित करने के लिए संघर्ष जारी रखना आदि शामिल है।

गुलाम नबी आजाद को मिल चुका है पद्मभूषण अवॉर्ड

आपको जानकारी दे दें कि मार्च-2022 में गुलाम नबी आजाद को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पद्मभूषण मिल चुका है। 1973 में गुलाम नबी आजाद ने डोडा के भलेसा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सचिव के रूप में राजनीति की शुरुआत की थी। इसके बाद उनकी सक्रियता और शैली को देखते हुए कांग्रेस ने उन्हें युवा कांग्रेस का अध्यक्ष चुना।

हाल ही में छोड़ी थी कांग्रेस

गुलाम नबी आजाद 2005 में जम्मू-कश्मीर की सेवा की। आजाद के जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष पद पर रहते हुए कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में 21 सीटों पर जीत का परचम लहराया था। 2008 में अमरनाथ भूमि आंदोलन के चलते उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था। अभी हाल की के दिनों में इन्होंने कांग्रेस को छोड़ा था और आज नई पार्टी का ऐलान किया।

ये भी पढ़ें : Haryana Farmers Compensation : किसानों को बारिश से हुए नुकसान का मुआवजा दे सरकार : अनिरुद्ध चौधरी

ये भी पढ़ें : Accident in Kullu : पर्यटकों का टोला हादसे का शिकार, 7 की मौत

ये भी पढ़ें : Yamuna Nagar Accident : जुड़वा बेटियों का जन्मदिन मनाने जा रहा था परिवार, हादसे में मां-बेटी की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories