Thursday, December 8, 2022
Homeनेशनलजम्मू कश्मीर घाटी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को किया ढेर,...

जम्मू कश्मीर घाटी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को किया ढेर, भारी मात्रा में मिला गोला-बारूद

Date:

इंडिया न्यूज, Natinal News: दो अलग-अलग एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया। शुक्रवार की रात कुलगाम में हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकी मारा गया और रविवार की सुबह पुलवामा में तीन आतंकी मारे गए। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने पुलवामा मुठभेड़ को लेकर कहा कि मारे गए तीनों आतंकी लश्कर से जुड़े हैं।

एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के रूप में हुई है, जो 13 मई को होने वाली हत्या शहीद रियाज अहमद में शामिल था। उनमे से दो और मारे गए आतंकियों की पहचान पुलवामा जिले के फाजिल नजीर भट और इरफान आह मलिक के रूप में हुई। है। वह से दो एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद मिला है।

रातभर जारी रहा तलाशी अभियान

शुक्रवार की रात कुलगाम के खांदीपोरा जगह में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर तलाशी अभियान शुरू किया गया। घेरा सख्त होते हुए देख छिपे आतंकियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई से एनकाउंटर शुरू हो गया। रातभर चल रहे एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी रशिक अहमद गनेई निवासी कुलगाम को मरने में सफलता मिली।

भारी मात्रा में मिला गोला-बारूद

उसके पास से थ्री नॉट थ्री राइफल, पिस्टल, हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि हिजबुल दहशतगर्द को मरने के साथ कार्रवाई समाप्त कर दी गई। शनिवार की शाम पुलवामा जिले के द्रबगाम में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस बीच छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की लेकिन तैनात जवानों ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया।

यह भी पढ़ें : खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021, समापन पर प्रसिद्ध एक्टर आमिर खान होंगे विशेष अतिथि

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories