Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलFiring in America : अमेरिका में तीन दिन में गोलीबारी की तीन...

Firing in America : अमेरिका में तीन दिन में गोलीबारी की तीन वारदात, 20 की मौत

Date:

इंडिया न्यूज, वाशिंगटन (Firing in America) : अमेरिका में गन क्ल्चर के चलते लोगों को अपनी जान गवानी पड़ रही है। दूसरी तरफ अमेरिकी संसद और राष्टÑपति इसपर कुछ भी ठोस कार्रवाई नहीं कर रहे। पिछले तीन दिन में अमेरिका में गोलीबारी की ऐसी तीन वारदात सामने आई हैं।

जिनमें 20 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। जानकारी के अनुसार सोमवार को अमेरिकी शहर आयोवा के स्कूल में फायरिंग हुई। इसमें दो छात्रों की मौत हो गई जबकि एक टीचर गंभीर रूप से घायल है। जानकारी के अनुसार वहां के डेस मोइनेस स्कूल में कार्यक्रम के दौरान फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया गया।

दूसरी वारदात कैलिफोर्निया के हॉफ मून बे शहर में हुई। यह वारदात भी सोमवार को हुई जब एक हमलावर ने भीड़ पर अचानक एक साथ फायरिंग शुरू कर दी और 7 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। इस वारदात के बाद तुरंत हरकत में आई पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया।

शनिवार रात को हुई थी 11 लोगों की हत्या

अमेरिका के कैलिफोर्निया में शनिवार रात वहां के स्थानीय समय अनुसार रात 10 बजे कैलिफोर्निया के मोंटेरे पार्क में लोगों का एक समूह लूनर न्यू ईयर (चीनी नव वर्ष) मनाने के लिए इकट्ठा हुआ था। इस दौरान हमलावर ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए करीब 16 लोगों को घायल कर दिया था। इसमें से 11 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद हमलावर ने भी खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

यह भी पढ़ें :  Water Battle between India and China : ब्रह्मपुत्र पर चार बड़े बांध बनाएगा भारत

यह भी पढ़ें : Bharat Jodo Yatra in Jammu-Kashmir : राहुल गांधी ने गुलाम नबी से मांगी माफी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories