Friday, March 24, 2023
HomeWorldEarthquake in Turkey and Syria update : भूकंप से मृतकों की...

Earthquake in Turkey and Syria update : भूकंप से मृतकों की संख्या 28 हजार के पार

Date:

इंडिया न्यूज़, अंकारा (Earthquake in Turkey and Syria update) : तुर्की और सीरिया में पिछले दिनों आए भूकंप से मरने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जैसे-जैसे क्षतिग्रस्त इमारतों का मलबा पीछे हटाया जा रहा है। मृतकों की संख्या भी उतनी ही तेजी से बढ़ रही है। तुर्किये और सीरिया में इस सप्ताह आए विनाशकारी भूकंप से अब तक मरने वाले लोगों की संख्या 28 हजार से ज्यादा हो गई है। दोनों देशों में लगातार मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।

अकेले तुर्की में 24 हजार से ज्यादा मौत

अकेले तुर्की में ही 24600 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। तुर्की के उप राष्ट्रपति फुअत ओकटे ने कल यह जानकारी दी। वहीं सीरिया में करीब 4000 लोग इस आपदा का काल बन चुके हैं। तुर्की में कम से कम 6,000 इमारतें ढह गईं हैं। भारत आपरेशन दोस्त के तहत भूकंप से सबसे ज्यादा प्रभावित तुर्किये और सीरिया की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।

बचाव के लिए भारतीयों की टीम में डॉग स्क्वायड भी

साथ ही तुर्किये के हताय प्रांत में बनाए गए भारतीय सेना के फील्ड अस्पताल में लगातार लोगों का ईलाज किया जा रहा है। बचाव कार्य के लिए तुर्किये गई भारतीयों की टीम में डॉग स्क्वायड भी है। इनमें जूली-रोमियो-हनी और रैंबो नाम के डॉग्स शामिल हैं। जो लैब्राडोर नस्ल के हैं और विशेष रूप से प्रशिक्षित हैं। ये आपदा प्रभावित क्षेत्रों में बचाव कार्यों के दौरान सूंघने और अन्य महत्वपूर्ण कौशल में विशेषज्ञ हैं।

ये भी पढ़ें: कुपवाड़ा में परिवार के 5 सदस्यों की संदिग्ध अवस्था में मौत

ये भी पढ़ें:  Tragic Accident in Noida : बस ने 7 लोगों को रौंदा, चार की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories