Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलDrone intrusion from Pakistan : पाक से आया ड्रोन गिराया, 5 किलोग्राम...

Drone intrusion from Pakistan : पाक से आया ड्रोन गिराया, 5 किलोग्राम हेरोइन बरामद

Date:

इंडिया न्यूज, अमृतसर (Drone intrusion from Pakistan) : पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से लगातार घुसपैठ हो रही है। भारतीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवान पाकिस्तान द्वारा की जा रही घुसपैठ को लगातार असफल कर रहे हैं। ऐसी ही एक घुसपैठ की कोशिश पाकिस्तान की तरफ से गत रात्रि की गई। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा नजदीक गांव कक्कड़ में पाकिस्तान से हेरोइन लेकर आए एक अति आधुनिक हेक्साकॉप्टर ड्रोन को 12 राउंड फायरिंग कर गिरा दिया गया।

हेरोइन के साथ दो तस्कर काबू

पुष्टि करते हुए डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इस दौरान मौके से 5 किलो हेरोइन और दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया जो हेरोइन लेकर मौके से भागने की फिराक में थे। पुलिस ने इस संबंध में एनडीपीएस अधिनियम समेत कई धाराओं के तहत अमृतसर ग्रामीण के लोपोके पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है।

दो महीने में 6 ड्रोन गिराए

बीएसएफ अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान की तरफ से इस तरह की घुसपैठ बार-बार की जा रही है। उन्होंने बताया कि मात्र दो माह में बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से आए इस 6वें ड्रोन को गिराया है। अधिकारियों के मुताबिक शनिवार-रविवार देर रात भारत – पाक सीमा पर ड्रोन की गतिविधि को सुरक्षा एजेंसियों ने नोट की थी। इसके बाद अमृतसर ग्रामीण जिले की पुलिस टीम ने तुरंत बीएसएफ के साथ इनपुट सांझा किए। इसके बाद ज्वाइंट आॅपरेशन चलाया गया। साथ ही ड्रोन को गिराया है।

यह भी पढ़ें : आईएनएस वागीर से बढ़ेगी भारतीय नौसेना की ताकत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories