Sunday, March 26, 2023
HomeWorldDistressing Stories Of Turkey Syria : दर्द की दास्तां जारी, मलबे में...

Distressing Stories Of Turkey Syria : दर्द की दास्तां जारी, मलबे में फंसी महिला ने बच्ची को जन्म देकर तोड़ा दम

Date:

  • अभी तक 8 हजार लोग मारे जा चुके

इंडिया न्यूज, Ankara (Distressing Stories Of Turkey Syria) : भूकंप के कारण तुर्की और सीरिया में लगातार हालात बदतर होते जा रहे हैं, अभी भी शवों के मिलने का सिलसिला जारी है। अब तक कुल 9702 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर, डब्ल्यूएचओ का कहना है कि मौत का आंकड़ा 20 हजार के पार जा सकता है। वहीं घायलों का आंकड़ा 25 हजार के करीब पहुंच गया है। तुर्की में 7108 और सीरिया में 2612 लोग अकाल मौत के मुंह में जा समाए हैं, तुकी में 34,810 और सीरिया में 3,849 से ज्यादा लोग जख्मी हैं। इस तरह मरने वालों की संख्या बढ़कर 7,926 हो गई है।

Distressing Stories Of Turkey Syria
Distressing Stories Of Turkey Syria

तुकी में टैक्टोनिक प्लेट्स 10 फीट तक खिसकी

एक्सपर्ट्स का कहना है कि यहां टैक्टोनिक प्लेट्स 10 फीट तक खिसक चुकी है। वहीं इटली के सीस्मोलॉजिस्ट डॉक्टर कार्लो डोग्लियोनी का कहना है तुर्किये सीरिया की तुलना में लगभग 20 फीट अंदर धंस गया हो।

वहीं सीरिया के अलेप्पो शहर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी की रूह को कंपा दिया। यहां रेस्कयू टीम बचाव कार्य में जुटी हुई थी कि यहां मलबे के ढेर के नीचे बच्चे की किलकारी की गूंज सुनाई दी। टीम ने जब मलबा उठाकर देखा तो दंग रह गई क्योंकि यहां मलबे के नीचे दबी मां ने बेटी को जन्म दिया और फिर दम तोड़ दिया। जन्म के करीब 10 घंटे बाद रेस्क्यू टीम बच्ची को बाहर निकाला है। फिलहाल बच्ची सकूलशल है।

मृत बच्चे से लिपटकर रोया पिता

Distressing Stories Of Turkey Syria
Distressing Stories Of Turkey Syria

वहीं भूकंप से हुए हादसे की एक वीडियो सामने आई है जोकि सीरिया के जिंदरिस की है। इसमें एक पिता अपनी मृत बच्ची जोकि मलबे में दबी हुई है उसका हाथ पकड़े हुए लगातार रो रहा है। उसके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे। लगातार वह बच्चे को चूम रहा है।

जख्मी बच्चे का पूरा परिवार खत्म

सीरिया में एक छोटी बच्ची सामने आई जिसका पूरा परिवार ही इस भूकंप की चपेट में आकर जान गंवा चुका है। वहीं एक अन्य वीडियो में जख्मी बच्चे को एक पालने में लेटे देखा जा रहा है। उसके हाथ में बैंडेड लगी है और वह केला खाते नजर आ रहा है।

Distressing Stories Of Turkey Syria
Distressing Stories Of Turkey Syria

रेस्क्यू टीम से बच्ची बोली- मेरी मां कहां है

तुर्किये के हताय शहर से भी एक वीडियो खूब वायरल हो रही है जिसने सभी के दिलों को छू लिया है। यहां रेस्क्यू टीम ने एक 7 वर्षीय बच्ची को मलबे में से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। बच्ची लगातार रो रही थी। उसने रेस्क्यू टीम से पूछा- मेरी मां कहां है?

अंकल आप हमें बचा लो, आपकी सेवक बनकर रहूंगी…

Distressing Stories Of Turkey Syria
Distressing Stories Of Turkey Syria

वहीं सीरिया में एक अति भावनात्मक वीडियो भी सामने आई है जिसमें नजर आ रहा है कि एक बच्ची अपने छोटे भाई के साथ 17 घंटे तक मलबे के नीचे दबी हुई है और रेस्क्यू टीम कह रही है कि अंकल आप मुझे यहां से बाहर निकाल दो, मैं आपकी हमेशा सेवक बनकर रहूंगी। टीम द्वारा दोनों बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

मृत बेटी का हाथ थामकर बैठा रहा पिता


तुर्की के शहर कहरामनमारस में भी एक पिता अपनी मृत बेटी का हाथ थामे बैठा रहा। उसकी 15 साल की बेटी की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : Kuno National Park के बेड़े में 12 चीते और होंगे शामिल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories