Thursday, September 29, 2022
HomeनेशनलDelhi News : स्वतंत्रता दिवस से पहले एक और साजिश नाकाम, 2...

Delhi News : स्वतंत्रता दिवस से पहले एक और साजिश नाकाम, 2 हजार कारतूस के साथ छह गिरफ्तार

Date:

इंडिया न्यूज, Delhi News (six arrested with 2 thousand cartridges in delhi before 15th august): दिल्ली पुलिस द्वारा स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बड़ी सफलता को हासिल किया गया है। जी हां, दिल्ली पुलिस ने यहां गोला-बारूद की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

ज्ञात रहे कि इससे पहले भी कुरुक्षेत्र के पास एक साजिश नाकाम की जा चुकी है। आज छापेमारी के दौरान पुलिस ने 2,000 जिंदा कारतूस सहित सहित काफी गोला-बारूद बरामद किया। वहीं पुलिस ने तस्करी में शामिल 6 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

दिल्ली में हाई अलर्ट जारी

वहीं अब दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि 15 अगस्त से ठीक पहले दिल्ली में आरोपित बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। फिलहाल आईबी ने दिल्ली पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के निर्देश दिए हुए हैं।

लाल किला उच्च तकनीक कैमरों की नजर में

15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस को देखते हए दिल्ली पुलिस ने आईबी के निर्देश पर लाल किले की परिधि को कवर करने वाले उत्तरी जिले और मध्य जिले में बड़ी संख्या में कैमरे लगाए है। ये कैमरे आइपी-आधारित फेस डिटेक्शन, ट्रिपवायर, पीपल मूवमेंट डिटेक्शन, आडियो डिटेक्शन, इंट्रूजन, डिफोकस आदि सुविधाओं से लेस होंगे।

यह भी पढ़ें : Haryana RDX Recovery : अंबाला-शाहाबाद हाईवे से मिला विस्फोटक, 15 अगस्त से पहले किया जाना था बड़ा धमाका

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories