Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलDelhi New Liquor Policy : केजरीवाल सत्ता के नशे में चूर हो...

Delhi New Liquor Policy : केजरीवाल सत्ता के नशे में चूर हो गए : अन्ना हजारे

Date:

इंडिया न्यूज, Delhi New Liquor Policy: दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर उठे विवाद के बीच सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने सत्ता के नशे में धुत होने और आम आदमी पार्टी (आप) बनाने वाले आंदोलन की विचारधाराओं और मूल्यों को भूलने के लिए आप सरकार की आलोचना की।

केजरीवाल अपनी विचारधारा खो चुके

अन्ना हजारे के मुताबिक दिल्ली का सीएम बनने के बाद केजरीवाल अपनी विचारधारा खो चुके हैं। उन्होंने लिखा कि आपके मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहली बार है जब मैं आपको पत्र लिख रहा हूं। शराब घोटाले पर दिल्ली सरकार के बारे में हालिया खबर निराशाजनक है। मैं गांधीजी और उनकी विचारधारा से काफी प्रेरित हूं। इसके आधार पर ही मैंने अपना जीवन लोगों, समाज और देश को समर्पित किया है। पिछले 47 वर्षों से मैं समाज के उत्थान और भ्रष्टाचार की दिशा में काम कर रहा हूं।

स्वराज में लिखी विचारधारा को भूले केजरीवाल

आपने ‘स्वराज’ नाम की किताब लिखी थी, जिसमें आपने आदर्शों के बारे में लिखा था। तब आपसे बहुत उम्मीद थी, लेकिन राजनीति में जाने और मुख्यमंत्री बनने के बाद आप विचारधारा को ही भूल गए। लगता है आप सत्ता के नशे में डूब गए हो।

Delhi New Liquor Policy दिल्ली में कोने-कोने पर शराब ठेके

हजारे ने दिल्ली की नई आबकारी नीति के खिलाफ भी प्रहार किया, जिसमें उन्होंने कहा कि शराब की बिक्री और खपत को प्रोत्साहित किया। “शहर के कोने-कोने में शराब की दुकानें खोली जा रही थीं और यह आम जनता के लिए बहुत बुरा है।” हजारे ने महाराष्ट्र में शराब नीतियों को लेकर विरोध प्रदर्शनों का हवाला दिया। “इसी तरह की नीति (महाराष्ट्र की तरह) की उम्मीद की थी, लेकिन आपने ऐसा नहीं किया।

ज्ञात रहे कि सीबीआई ने 2021-22 की आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ मामला दर्ज किया था। बाद में आप सरकार ने आबकारी नीति को वापस ले लिया। दिल्ली की आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में इस महीने की शुरुआत में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के सरकारी आवास पर छापेमारी की थी। यह आरोप लगाया गया था कि आबकारी नीति में संशोधन सहित अनियमितताएं की गई थीं।

यह भी पढ़ें : Excise Policy Case Live Updates : मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर में छापेमारी, डिप्टी सीएम बोले- कुछ नहीं मिला

यह भी पढ़ें : Major Incident in Meerut : बैंक मैनेजर की गर्भवती पत्नी और बेटे की हत्या

यह भी पढ़ें : Sonali Phogat Murder Case Update : पीए सांगवान ने सोनाली को पिलाई थी ड्रग्स

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories