Thursday, September 29, 2022
HomeनेशनलDelhi Excise Policy Case: दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति सवालों के...

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति सवालों के घेरे में, कई जगह रेड

Date:

इंडिया न्यूज, Delhi News (Delhi Excise Policy Case) : दिल्ली सरकार की शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक साथ कई स्थानों पर छापेमारी की है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और तेलंगाना सहित महाराष्ट्र में ईडी के अधिकारियों का तलाशी अभियान जारी है।

मालूम रहे कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति सवालों के घेरे में है जिसको लेकर भाजपा ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर भी घोटाले का आरोप लगाया है। ज्ञात रहे कि गत दिनों पहले सीबीआई पहले ही मनीष सिसोदिया के घर व बैंक लॉकर की तलाशी ले चुकी है। अब इस मामले में ईडी ने कार्रवाई की है। ईडी ने सीबीआई से मामले से जुड़े दस्तावेज मांगे थे।

स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो…

भाजपा ने कल ही दिल्ली सरकार के कथित भ्रष्टाचार को लेकर स्टिंग ऑपरेशनका वीडियो जारी किया था जिसमें पार्टी नेता संबित पात्रा ने दावा किया था कि स्टिंग में शराब कारोबारी सनी मारवाह के पिता कुलविंदर मारवाह हैं। व्यक्ति सीधे तौर पर मनीष सिसोदिया को पैसा पहुंचाता था।

जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

आपको पूरी जानकारी दे दें कि एलजी ने दिल्ली सचिव की रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। 8 जुलाई को भेजी रिपोर्ट में पिछले साल लागू की गई आबकारी नीति पर सवाल उठाए गए थे, जिसमें आबकारी नीति (2021-22) बनाने और उसे लागू करने में लापरवाही बरतने के साथ ही नियमों की अनदेखी और नीति के कार्यान्वयन में गंभीर चूक के आरोप हैं। यह भी आरोप लगाया गया कि शराब बेचने की वालों की लाइसेंस फीस माफ करने से सरकार को 144 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। इस पूरे मामले में आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया ने नियमों की पूरी तरह से अनदेखी की है।

यह भी पढ़ें : Sonali Phogat हत्याकांड के आरोपी PA सुधीर और सुखविंदर को गोवा पुलिस आज कोर्ट में करेगी पेश

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories