Thursday, September 29, 2022
HomeनेशनलBharat Jodo Yatra: केरल पहुंची कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा', सभी नेताओ...

Bharat Jodo Yatra: केरल पहुंची कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, सभी नेताओ का जोरदार स्वागत

Date:

इंडिया न्यूज, Thiruvananthapuram (Bharat Jodo Yatra) : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा’ तमिलनाडु से होते हुए केरल पहुंच चुकी है। आज यानि रविवार को केरल के परसाला में इस यात्रा को जोरदार स्वागत किया गया। जिसके बाद केरल में यह यात्रा आरंभ हो गयी। इसी के साथ यात्रा के 19 दिवसीय केरल चरण की शुरूआत भी हो गई। बता दें कि यह यात्रा प्रदेश के कई हिस्सों से गुजरते हुए 30 सितंबर दतक कर्नाटक पहुंचेगी।

केरल कांग्रेस कमेटी ने किया जोरदार स्वागत 

यात्रा के स्वागत के लिए केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष और सांसद के सुधाकरन, राज्य विधानसभा में विपक्ष के अन्य नेताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान राहुल के साथ कई बड़े कांग्रेस नेता मौजूद रहे। राहुल गांधी का स्वागत करने वाले पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं में कांग्रेस सांसद के सी वेणुगोपाल और शशि थरूर के साथ ही केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी तथा रमेश चेन्नीथला भी शामिल रहे।

23 सितंबर को त्रिशूर पहुंचेगी यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु सीमा के करीब पारस्साला से केरल में प्रवेश करने के बाद राहुल गांधी 19 दिनों में 450 किलोमीटर लंबी यात्रा तय करके मलप्पुरम से निलांबर तक जाएंगे। 14 सितंबर को यह यात्रा कोल्लम जिले में पहुंचेगी। इसके बाद 17 सितंबर को अलाप्पुझा और 21-22 सितंबर को एनार्कुलम जिले से गुजरते हुए 23 सितंबर को त्रिशूर पहुंचेगी।

कश्मीर में होगा मार्च का समापन

148 दिवसीय मार्च का समापन कश्मीर में होगा। पांच महीने की यात्रा 3,500 किलोमीटर की होगी और 12 से अधिक राज्यों की दूरी तय करने वाली होगी। पदयात्रा (मार्च) प्रतिदिन 25 किमी की दूरी तय करेगी। यात्रा में पदयात्रा, रैलियां और जनसभाएं शामिल होंगी, जिसमें सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें : Kerala Bomb Blast : आरएसएस कार्यकर्ता के घर के पास बलास्ट

यह भी पढ़ें : Major Mishap During Ganesh Visarjan: हरियाणा में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, महेंद्रगढ़-सोनीपत में डूबने से 7 की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories