Wednesday, February 1, 2023
HomeनेशनलCongress President Election की सरगर्मियां तेज, दिल्ली पहुंचे गहलोत

Congress President Election की सरगर्मियां तेज, दिल्ली पहुंचे गहलोत

Date:

इंडिया न्यूज, Delhi News (Congress President Election) : पिछले कई दिनों से कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। आज यानि बुधवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिलने दिल्ली में पहुंचे हैं।

अध्यक्ष पद की दौड़ में उनका नाम सबसे आगे माना जा रहा है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि वे राहुल गांधी को मनाने का प्रयास करेंगे, लेकिन अगर वे नहीं माने और पार्टी चाहेगी तो वे अध्यक्ष बनने से इनकार नहीं करेंगे।

जो भी जिम्मेदारी पार्टी देगी, उसे मैं निभाउंगा : गहलोत

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं आखिरी बार कोच्चि जाकर राहुल से आग्रह करूंगा कि वे कांग्रेस के अध्यक्ष बनें, उसके बाद ही मैं फैसला करूंगा। पार्टी ने मुझे सबकुछ दिया है, जो भी जिम्मेदारी मिलेगी वह मैं निभाऊंगा। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर पार्टी को लगेगा कि मेरी अध्यक्ष के रूप में जरूरत है तो मैं मना नहीं कर पाऊंगा।

चुनावी अधिसूचना 22 सितंबर को जारी होगी

जानकारी दे दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी होगी। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर होगी।

एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। वहीं राहुल चुनाव लड़ेंगे या नहीं, यह उनका फैसला होगा, लेकिन एक चीज स्पष्ट है कि पार्टी को 17 अक्टूबर को होने वाले मतदान के बाद नया अध्यक्ष मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें : Comedian Raju Srivastava Passes Away : जिंदगी की जंग हारे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories