Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलCommission Agents Strike Ends : हुड्डा ने जूस पिला आढ़तियों का आमरण...

Commission Agents Strike Ends : हुड्डा ने जूस पिला आढ़तियों का आमरण अनशन खत्म कराया

Date:

इशिका ठाकुर, Haryana News (Commission Agents Strike Ends): पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने करनाल स्थित अनाज मंडी (Karnal Anaj Mandi) का दौरा कर किसानों, मजदूरों और आढ़तियों से मुलाकात की। मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे आढ़तियों के बीच पहुंचे हुड्डा ने सरकार से उनकी मांगों का समाधान निकालने की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार को न किसानों न मजदूरों और न ही आढ़ती व्यापारियों की समस्याएं सुनाई देती हैं।

किसानों-मजदूरों को होना पड़ रहा है परेशान

हड़ताल के चलते आढ़तियों के साथ किसानों और मजदूरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए हुड्डा ने आढ़तियों से भी आमरण अनशन समाप्त करने का आह्वान किया। उनकी बात को मानते हुए आढ़तियों को जूस पिलाकर अनशन खत्म किया गया।

सरकार शिक्षा तंत्र को निजी हाथों में सौंपना चाह रही

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पत्रकारों से बातचीत में स्कूलों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि सरकार ने लगभग 5,000 स्कूलों को बंद कर टीचर्स के करीब 25,000 खाली पदों को बिना किसी भर्ती के खत्म कर दिया, जबकि हरियाणा में लगभग 40,000 टीचर्स के पद खाली पड़े हैं।

2014 से अब तक इस सरकार ने एक भी जेबीटी भर्ती नहीं निकाली। स्पष्ट है कि सरकार शिक्षा तंत्र को पूरी तरह निजी हाथों में सौंपना चाहती है। इनेलो द्वारा तीसरे मोर्चे के गठन का दावा करने के मुद्दे पर हुड्डा ने करारा तंज कसा। इनेलो सिर्फ अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने के लिए संघर्ष कर रही है। वहीं उन्होंने भाजपा को भी आड़े हाथों लिया।

भारत जोड़ो यात्रा लोगों की घायल भावनाओं को भरने का काम करेगी : कुलदीप शर्मा

Commission Agents Strike Ends
Commission Agents Strike Ends

अनाज मंडी के आढ़तियों के समर्थन में पहुंचे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा (Former Assembly Speaker Kuldeep Sharma) ने कहा कि मौजूदा सरकार को आढ़तियों की समस्या पर गौर करना चाहिए और उनकी समस्या का समाधान करना चाहिए। घरौंडा के तहसीलदार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर कहा कि जिस विधानसभा के प्रतिनिधि खुद मुख्यमंत्री हों, वहां इस प्रकार के भ्रष्टाचार अधिकारियों पर लगना चिंता का विषय है।

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कुलदीप शर्मा ने कहा कि देश में जो जाति धर्म के नाम पर झगड़े हो रहे हैं जिसे लोगों की भावनाएं आहत हो रही है भारत जोड़ो यात्रा लोगों की घायल भावनाओं को भरने का काम करेगी। इस अवसर पर पत्रकारों से आढ़ती एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता और लाडवा से कांग्रेस विधायक मेवा सिंह ने भी अपने विचार रखे।

ये भी पढ़ें : PM Modi Japan Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे टोक्यो, जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा से की मुलाकात

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories