Saturday, October 8, 2022
HomeनेशनलBuilding Collapse in Delhi : निर्माणाधीन इमारत ढहने से कई लोग दबे,...

Building Collapse in Delhi : निर्माणाधीन इमारत ढहने से कई लोग दबे, इतने लोगों ने तोड़ा दम

Date:

इंडिया न्यूज, Delhi News (Building Collapse in Delhi) : दिल्ली के आजाद मार्कीट (Azad Market) में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। बता दें कि आज सुबह 8.30 बजे के करीब एक चार मंजिला इमारत ढह गई, जिसकी चपेट में अनेक लोग आ गए।

जैसे ही बिल्डिंग भरभराकर गिरी तो लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंच गई और राहत कार्यों में जुट गई। मालूम हुआ है कि इस हादसे में अभी तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं कई अभी भी फंसे हुए हैं।

Building Collapse in Delhi
Building Collapse in Delhi

निमार्णाधीन बिल्डिंग नंबर 728

जानकारी के मुताबिक पुरानी दिल्ली में बाड़ा हिंदूराव थाना अंतर्गत आजाद मार्केट के शीशमहल इलाके (Sheeshmahal area) में चार मंजिला इमारत बनाई जा रही थी। इस इमारत के गिरने से आस पास के घरों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। निर्माणाधीन बिल्डिंग नंबर 728 है जोकि ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

Delhi Building Collapse
Delhi Building Collapse

ये बोले एसडीओ

एडीओ रविंदर (SDO Ravinder) ने हादसे में मारे गए लोगों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 6 से 7 लोग मलबे में दबे हुए हैं। दरअसल, आजाद मार्कीट इलाके के शीश महल में बिल्डिंग निर्माण का कार्य चल रहा था कि इस दौरान अचानक बिल्डिंग गिर गई। फिलहाल वहां बचाव टीम ने रेस्कयू अभियान शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Rear Seat Belt : अब कार में सभी के लिए सीट बेल्ट अनिवार्य : गडकरी

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories