Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलBJP Suspends Telangana MLA T. Raja Singh : पैगम्बर मोहम्मद पर दिए...

BJP Suspends Telangana MLA T. Raja Singh : पैगम्बर मोहम्मद पर दिए विवादित बयान मामले में की कार्रवाई

Date:

इंडिया न्यूज, New Delhi (BJP Suspends Telangana MLA T. Raja Singh) : पैगम्बर मोहम्मद पर दिए विवादित बयान मामले में भारतीय जनता पार्टी ने तेलंगाना विधायक टी. राजा सिंह पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है।

इतना ही नहीं उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया है। भाजपा ने तेलंगाना विधायक से पूछा है कि क्यों न उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर दिया जाए? इस बारे में उन्हें उनसे 10 दिन में जवाब देने के लिए बोला गया है।

भाजपा विधायक टी. राजा सिंह गिरफ्तार

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने का सिलसिला धम नहीं रहा। अब फिर मामला गर्मा गया है। हैदराबाद में भी की गई है, जिस पर भाजपा विधायक टी. राजा सिंह (BJP MLA T. Raja Singh)को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि गोशामहल से विधायक राजा सिंह ने एक वीडियो जारी की जिसमें उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के लिए आपत्तिजनक शब्द कहे लेकिन साथ ही बाद में उन्होंने इसे मजाक बताया था। जैसे ही वीडिया वायरल हुई तो अनेक लोग सड़कों पर आ गए।

पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को भी हिरासत में लिया

वहीं पुलिस ने प्रदर्शनकारियों में से भी कई लोगों को हिरासत में ले लिया है। सुरक्षा के मद्देनजर हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर आॅफिस, डायरेक्टर जनरल आफ पुलिस आॅफिस और पुराने पुलिस कमिश्नर आॅफिस के दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा

सड़कों पर प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने ‘गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा’ के नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने टी. राजा के बयान की तुलना पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान से की। उन्होंने कहा कि एसी गुस्ताखी को अब किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

नूपुर शर्मा ने की थी पैगंबर पर टिप्पणी

ज्ञात रहे भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने भी 27 मई को पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया था। नूपुर के उक्त बयान देशभर में हंगामे और प्रदर्शन हुए थे। इस मामले में नुपुर को सुप्रीम कोर्ट से भी फटकार मिली थी।

यह भी पढ़ें: Supreme Court Judgement On Nupur Sharma : नूपुर शर्मा पर दर्ज सभी FIR दिल्ली होंगी ट्रांसफर

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories