Thursday, September 29, 2022
HomeनेशनलBJP 42nd Foundation Day जब दुनिया प्रतिद्वंद्वी गुटों में बंटी है तो...

BJP 42nd Foundation Day जब दुनिया प्रतिद्वंद्वी गुटों में बंटी है तो भारत मजबूती से खड़ा : मोदी

Date:

BJP 42nd Foundation Day

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
BJP 42nd Foundation Day प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 42वें स्थापना दिवस के अवसर पर बुधवार को कहा कि भारत एक ऐसे राष्ट्र के रूप में देखा जा रहा है जो मानवता के बारे में दृढ़ता से बोल सकता है, जबकि पूरी दुनिया दो गुटों में विभाजित है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम मोदी (PM MODI) ने कहा कि आज भारत बिना किसी डर या दबाव के अपने हितों के साथ दुनिया के सामने खड़ा है। जब पूरी दुनिया दो प्रतिद्वंद्वी गुटों में बंटी हुई है तो भारत को एक ऐसे राष्ट्र के रूप में देखा जा रहा है जो मानवता के बारे में मजबूती से बोल सकता है।

42वां स्थापना दिवस महत्वपूर्ण

प्रधान मंत्री ने कहा कि भाजपा का 42वां स्थापना दिवस महत्वपूर्ण है, यह अवसर स्वतंत्रता के 75 वर्ष ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के उत्सव के साथ मेल खा रहा है। पीएम ने कहा कि प्रेरणा लेने का यह एक बड़ा अवसर है। साथ ही, वैश्विक व्यवस्था के परिणामों के साथ विश्व परिदृश्य तेजी से बदल रहा है। इससे भारत के लिए कई नए अवसर सामने आ रहे हैं।प्रधानमंत्री ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में चुनावी जीत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं की भी सराहना की।

भाजपा कुछ हफ्ते पहले चार राज्यों में ‘दोहरे इंजन’ की सरकार के साथ सत्ता में लौटी 

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा कुछ हफ्ते पहले 4 राज्यों में ‘दोहरे इंजन’ की सरकार के साथ सत्ता में लौटी है। तीन दशकों के बाद, राज्यसभा में किसी भी पार्टी की संख्या 100 का आंकड़ा छू गई है।
प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि एक समय था जब लोग निराशा में थे।

पार्टी का हर कार्यकर्ता देश के सपनों का प्रतिनिधि 

पीएम मोदी ने कहा कि लोगों ने मान लिया था कि चाहे किसी भी पार्टी की सरकार हो, देश के लिए कुछ नहीं होगा। लेकिन आज देश का हर नागरिक गर्व से कह रहा है कि देश बदल रहा है और तेजी से आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता देश के सपनों का प्रतिनिधि है।

कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कोहिमा तक भाजपा ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के संकल्प को मजबूत कर रही

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कोहिमा तक भाजपा ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के संकल्प को मजबूत कर रही है। बीजेपी आज अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है. भाजपा का पहले का अवतार भारतीय जनसंघ (बीजेएस) था, जिसकी स्थापना 1951 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने की थी। बाद में जनता पार्टी बनाने के लिए बीजेएस को 1977 में कई पार्टियों के साथ मिला दिया गया। 1980 में, जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद ने अपने सदस्यों को पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की ‘दोहरी सदस्यता’ से प्रतिबंधित कर दिया। नतीजतन, जनसंघ के पूर्व सदस्यों ने पार्टी छोड़ दी और 6 अप्रैल, 1980 को भाजपा का गठन किया।

Also Read: All MLA Said In Assembly session चंडीगढ़ मुद्दे पर हरियाणा दोबारा करे सुप्रीम कोर्ट का रुख

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories