Thursday, February 2, 2023
HomeनेशनलAyodhya Dham Deepotsav 2022 : अयोध्या धाम में जलाए जाएंगे 14.50 लाख...

Ayodhya Dham Deepotsav 2022 : अयोध्या धाम में जलाए जाएंगे 14.50 लाख दीये

Date:

इंडिया न्यूज, Uttar Pradesh News (Ayodhya Deepotsav 2022) : अक्टूबर में आने वाले दशहरा-दिवाली से पहले यूपी सरकार ने अयोध्या धाम (Ayodhya Dham) में वार्षिक रूप से आयोजित दीपोत्सव की तैयारी शुरू कर दी है। छठा दीपोत्सव 23 अक्टूबर, 2022 को अयोध्या में मनाने की तैयारियां पूरी कर ली हैं और इसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के प्रयास में 14.50 लाख मिट्टी के दीपक जलाए जाएंगे।

Ayodhya Dham Deepotsav 2022 कार्ययोजना पर किया जाएगा विचार

अयोध्या में अयोध्या संभागीय आयुक्त नवदीप रिनवा की अध्यक्षता में 3 दर्जन से अधिक अधिकारियों के साथ दीपोत्सव मनाने की योजना की समीक्षा की जाएगी। पहला दीपोत्सव 2017 में अयोध्या में आयोजित किया गया था। अयोध्या के संभागीय आयुक्त ने कहा कि उन्हें पिछले वर्षों की तुलना में अधिक लोगों की उम्मीद है।

रोशनी से जगमग होगा अयोध्या

इस बार अयोध्या में 14 लाख 50 हजार दीये जलाए जाने हैं। उन्होंने आगे कहा कि आगामी त्योहारी सीजन और दीपोत्सव के दिन कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा हम काम की प्रगति की निगरानी कर रहे हैं। पिछले साल नवंबर में मुख्यमंत्री के एक बयान के अनुसार, 3 नवंबर को दीपोत्सव के अवसर पर अयोध्या में 9 लाख से अधिक मिट्टी के दीपक जलाए गए थे।

यह भी पढ़ें : Kuldeep Bishnoi Challenge EX CM Hooda : जानिए कुलदीप बिश्नोई ने हुड्डा को क्या दी चुनौती

यह भी पढ़ें : India Coronavirus Update : जानिए आज आए इतने केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories