Friday, December 9, 2022
HomeनेशनलAvalanche in Uttarkashi : उत्तराखंड में 10 पर्वतारोहियों के शव मिले, कई...

Avalanche in Uttarkashi : उत्तराखंड में 10 पर्वतारोहियों के शव मिले, कई लापता

Date:

इंडिया न्यूज, Uttrakhand News (Avalanche in Uttarkashi): उत्तराखंड के उत्तरकाशी में आज डोकरानी बामक ग्लेशियर में हिमस्खलन हो गया जिसकी चपेट में नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) के 29 लोग आ गए। इस दौरान 10 पर्वतारोहियों के शवों को बरामद कर लिया गया है वहीं बाकी पर्वतारोही अभी भी लापता हैं।

इस बारे में डीआईजी एसडीआरएफ रिद्धिम अग्रवाल (DIG SDRF Riddhima Agarwal) ने बताया कि एयरफोर्स से शासन ने संपर्क किया है। 3 हेलीकॉप्टर पूरे क्षेत्र की रेकी करेंगे ताकि अन्य सभी का भी पता चल सके। एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने बताया कि सहस्त्रधारा हेलीपैड से एसडीआरएफ की पांच टीमें घटनास्थल के लिए रवाना हो गई हैं। रेस्क्यू अभियान के लिए निम के अधिकारियों के साथ निरन्त समन्वय किया जा रहा है।

गत दिनों से यहां चल रहा था प्रशिक्षण

आपको जानकारी दे दें कि डोकरानी बामक ग्लेश्यिर में द्रोपदी डांडा-2 पहाड़ी पर नेहरु पर्वतारोहण संस्थान निम का 22 सितंबर से प्रशिक्षण चल रहा था जिसमें जोकि हिमस्खलन का शिकार हो गया।

केंद्र हरसंभव सहायता उपलब्ध कराएगा : पुष्कर सिंह धामी

सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने ट्वीट पर जानकारी दी कि उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से इस मामले में बात की है। उन्होंने रेस्क्यू अभियान में तेजी लाने के लिए सेना की मदद लेने के लिए अनुरोध किया गया है, जिसको लेकर केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव सहायता देने के लिए आश्वस्त किया गया है।

ये भी पढ़ें : Vadodara Accident : कंटेनर ने तिपहिया वाहन को मारी टक्कर, 9 लोगों की मौत

ये भी पढ़ें : Barara Dussehra Festival : बराड़ा में इस बार 210 नहीं, 125 फुट रावण का पुतला जलेगा

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories