Monday, September 26, 2022
HomeनेशनलAtal Bihari Vajpayee Death Anniversary : राष्ट्रपति और पीएम ने अटल बिहारी...

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary : राष्ट्रपति और पीएम ने अटल बिहारी वाजपेयी को अर्पित की पुष्पांजलि

Date:

इंडिया न्यूज, Delhi News : देश की नवनियुक्त राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और कई प्रमुख नेताओं ने मंगलवार को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee) को उनकी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राष्ट्रीय राजधानी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

इसके अतरिक्त उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की।

भारत छोड़ो आंदोलन में भी शामिल हुए थी वाजपेयी

अटल बिहार वाजपेयी भारत के पूर्व प्रधान मंत्री थे और 1996 और 1999 में दो बार इस पद के लिए चुने गए थे। भारतीय जनता पार्टी के सदस्य, वाजपेयी 1942 में एक छात्र नेता के रूप में भारत छोड़ो आंदोलन में शामिल हुए थे।

सर्वोच्च नागरिक सम्मान…

उन्हें उनके जन्मदिन पर 2015 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया था। उनके जन्मदिन, 25 दिसंबर को नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा सुशासन दिवस के रूप में घोषित किया गया था। वह पहले गैर-कांग्रेसी राजनीतिक नेता थे जो भारत के प्रधान मंत्री बने। 16 अगस्त 2018 को उनका निधन हो गया था।

यह भी पढ़ें : India Covid-19 Update Today : देश में 24 घंटों में 8813 नए केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories