Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलAssam Suspends internet Services Today: असम ने आज राज्य भर्ती परीक्षा के...

Assam Suspends internet Services Today: असम ने आज राज्य भर्ती परीक्षा के चलते इंटरनेट सेवाओं पर लगाई रोक

Date:

इंडिया न्यूज़, Assam Suspends internet Services Today: असम के कई जिलों के लोग एक और इंटरनेट ब्लैकआउट देखने के लिए तैयार हैं राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में चल रहे भर्ती अभियान के दूसरे चरण के लिए लाखों उम्मीदवार उपस्थित होंगे। आज होने वाले भर्ती अभियान के दूसरे चरण में, तृतीय श्रेणी के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। तीसरा और आखिरी चरण 11 सितंबर को होगा।

पहला चरण 21 अगस्त को आयोजित किया गया

रिकॉर्ड के लिए पहला चरण 21 अगस्त को आयोजित किया गया था। राज्य सरकार इस बार बहुत सख्त रही है क्योंकि लगभग 30,000 रिक्तियों के मुकाबले लगभग 14 लाख उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला इस भर्ती अभियान के माध्यम से किया जाएगा – जो राज्य में अब तक का सबसे बड़ा है।

कुछ स्थानों पर सीआरपीसी की धारा 144 लागू

Assam: सरकारी नौकरी की परीक्षा के चलते 24 जिलों में चार घंटे बंद रही मोबाइल इंटरनेट  सर्विस, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान - Assam Mobile internet service suspended  for ...

कुछ स्थानों पर सीआरपीसी की धारा 144 लागू की जा रही है, जहां परीक्षाएं होनी हैं, साथ ही हर परीक्षा केंद्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। दूसरे चरण से पहले, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने परीक्षा के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न हितधारकों के साथ बैठक की।

“हम सबसे पारदर्शी तरीके से ग्रेड III और IV पदों के लिए चल रहे बड़े पैमाने पर भर्ती अभियान का संचालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वीसी में, कल पूरे राज्य में जीआर- III पदों के लिए परीक्षा आयोजित करने की तैयारियों की समीक्षा की। सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं! ” समीक्षा बैठक के बाद सरमा ने ट्वीट किया।

यह भी पढ़ें : Maruti Suzuki Plant: सोनीपत के खरखौदा में PM मोदी आज रखेंगे मारुति सुजुकी के प्लांट का नींव पत्थर

25 जिलों में परीक्षाएं

उन्होंने पहले डीसी और एसपी को परीक्षा प्रक्रिया में गड़बड़ी करने वाले बेईमान तत्वों को रोकने के लिए अपने कर्मियों और सामग्री के साथ तैयार रहने के लिए कहा। जिन 25 जिलों में परीक्षाएं होने जा रही हैं, उनमें से प्रत्येक में एक नोडल अधिकारी होगा और सरकारी राजपत्रित अधिकारियों को भी पर्यवेक्षक के रूप में प्रत्येक परीक्षा केंद्र के लिए कार्रवाई में लगाया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि एसओपी ठीक से और संतोषजनक ढंग से निष्पादित हो।

सब-इंस्पेक्टर स्तर के पुलिस अधिकारी को तैनात

प्रत्येक परीक्षा केंद्र में एक सब-इंस्पेक्टर स्तर के पुलिस अधिकारी को तैनात किया जाएगा, जिन्हें अन्य पुलिस कर्मियों द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी। निरीक्षकों के साथ उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों में मोबाइल फोन या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने से रोक दिया जाएगा। प्रत्येक परीक्षा केंद्र में केंद्र प्रभारी परीक्षा में सभी प्रासंगिक घटनाओं के वीडियो ग्राफ के लिए दो वीडियोग्राफरों को शामिल करेंगे।

यह भी पढ़ें : Big Reveals In Sonali Phogat Death Case: सोनाली की मौत मामले में बड़ा खुलासा, पिलाई गई थी सिंथेटिक ड्रग्स

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories