Tuesday, November 29, 2022
Homeनेशनल'अग्निपथ योजना' का विरोध: 22 ट्रेनें रद, कई प्रभावित

‘अग्निपथ योजना’ का विरोध: 22 ट्रेनें रद, कई प्रभावित

Date:

इंडिया न्‍यूज: Bihar News, Agnipath Scheme Protest: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध की चिंगारी बिहार से चलकर अब ये यूपी, हरियाणा, दिल्ली, मध्यप्रदेश, राज्यस्थान और हिमाचल समेत कई राज्यों तक पहुंच चुकी है। बिहार में अग्निपथ योजना के विरोध में पूर्व मध्य रेलवे की 22 ट्रेनें रद कर दी गई हैं और 29 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इसके अलावा 5 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।

इधर हरियाणा के रोहतक में अग्निपथ के विरोध में युवक के सुसाइड के मामले ने काफी तूल पकड़ लिया, पलवल में आकोर्षित युवाओं ने पुलिस की 3 गाड़िया आग के हवाले कर दीं। वहीं हिमाचल में युवाओं ने भाजपा के झंडे जलाकर आक्रोष व्यक्त किया।

बिहार भाजपा विधायक के वाहन पर पथराव, 5 घायल

प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने नवादा के भाजपा विधायक अरुणा देवी के वाहन पर पथराव कर दिया, जिसमें विधायक समेत 5 लोग जख्मी हो गए। ये सभी अदालत की ओर जा रहे थे।

क्या है अग्निपथ भर्ती योजना

बता दें कि अग्निपथ भर्ती योजना के बारे में बताएं तो इस योजना के तहत युवा 4 वर्षों के लिए सेना में शामिल होंगे और देश की सेवा करेंगे। 4 साल के अंत में 75% सैनिकों को ड्यूटी से मुक्त कर दिया जाएगा और बचे 25% जवानों को अगर नौकरियां निकली हों तो 4 साल के बाद भी मौका मिल सकेगा। चार साल की नौकरी छोड़ने के बाद युवाओं को सेवा निधि पैकेज भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में ‘अग्निपथ’ का विरोध: रोहतक में छात्र का सुसाइड, पलवल में फूंकी पुलिस की 3 गाड़ियां

यह भी पढ़ें : हरियाणा में भी ‘अग्निपथ’ का विरोध

यह भी पढ़ें : बिहार में ‘अग्निपथ’ का विरोध: कहीं मुख्य सड़क मार्ग जाम, कहीं ट्रेनें रोकी

यह भी पढ़ें : हरियाणा में हल्की बारिश, तापमान में आई मामूली गिरावट

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories