Tuesday, November 29, 2022
Homeनेशनलहरियाणा सहित देश के कई राज्यों में ‘अग्निपथ’ का विरोध: रोहतक...

हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में ‘अग्निपथ’ का विरोध: रोहतक में छात्र का सुसाइड, पलवल में फूंकी पुलिस की 3 गाड़ियां

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News, Agnipath scheme Protest: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध की चिंगारी बिहार से चलकर अब ये यूपी, हरियाणा और हिमाचल समेत कई राज्यों तक पहुंच चुकी है। अग्निपथ योजना के विरोध में हरियाणा के रोहतक में इस योजना के विरोध में एक छात्र द्वारा सुसाइड कर लिया गया। इधर, पलवल में हंगामा कर रहे छात्रों ने पुलिस की तीन गाड़ियां जला दीं।

छात्र कर रहा था दो साल से सेना भर्ती की तैयारी

बता दें कि आज रोहतक में जिस युवक ने सुसाइड किया है उस युवक का नाम सचिन था और उसने पीजी होस्टल के रूम में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। युवक का नाम सचिन था। बता दें कि मृतक युवक जींद के लिजवाना गांव का रहने वाला था और सरकार द्वारा निकाली अग्निपथ योजना से काफी हताश था। वहीं परिजनों ने बताया कि जैसे ही बच्चे को इस योजना के बारे में मालूम हुआ तो वहीं इसे सहन नहीं कर पाया और दुखी होकर यह कदम उठा लिया।

गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बैठे छात्र

वहीं विरोध जाते हुए गुरुग्राम में छात्रों ने दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम कर दिया। सड़कों पर बैठे छात्रों का कहना है कि पहले तो सरकार ने भर्यिां नहीं निकाली और अब जो भर्ती निकाली, उससे उनका भविष्य अंधकार में चला जाएगा। उधर, रेवाड़ी में छात्रों ने पुलिस के बैरिकेड तोड़ डाले और जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

हिमाचल: धर्मशाला जा रहे युवकों को पुलिस ने रोका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल के धर्मशाला पहुंचने से पहले गगल में युवा सड़कों पर आ गए और कई वर्षों से सेना में भर्ती की आस लगाए बैठे युवा अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध कर रहे हैं। आज युवा मोदी के सामने विरोध जताने के लिए धर्मशाला जाने का प्रयास कर रहे थे कि लेकिन पुलिस इन्हें रोक दिया।

यह भी पढ़ें : हरियाणा में भी ‘अग्निपथ’ का विरोध

यह भी पढ़ें : बिहार में ‘अग्निपथ’ का विरोध: कहीं मुख्य सड़क मार्ग जाम, कहीं ट्रेनें रोकी

यह भी पढ़ें : हरियाणा में हल्की बारिश, तापमान में आई मामूली गिरावट

Connect With Us: Twitter Facebook

 

Latest stories

Related Stories