Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलAAP MLAs Meeting : दिल्ली में आप विधायकों की बैठक, इतने नदारद

AAP MLAs Meeting : दिल्ली में आप विधायकों की बैठक, इतने नदारद

Date:

इंडिया न्यूज, Delhi News (AAP MLAs Meeting): दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर शुरू हो गई है। मालूम हुआ है कि मीटिंग में 8 विधायक नहीं पहुंचे हैं। आप विधायक दिलीप पांडेय (Dilip Pandey) ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा हमारे 40 विधायकों को तोड़ने के प्रयास में हैं।

आप नेता का खुलासा

बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने भी आपरेशन लोटस के बारे में खुलासा किया। उन्होंने कहा कि हमारे विधायकों को भाजपा द्वारा लालच दिया जा रहा है और कहा जा रहा है कि आप छोड़ने पर 20 करोड़ दिए जाएंगे और वहीं दूसरे को साथ लाए तो 25 करोड़ रुपए।

बता दें कि विधायक संजीव झा, कुलदीप कुमार, सोमनाथ भारती और एक अन्य विधायक को भाजपा ने पार्टी छोड़ने की एवज में 20 करोड़ रुपए देने का आफर दिया है। संजय सिंह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोमनाथ भारती भी थे।

यह भी पढ़ें: Sonali Phogat’s Brother Allegations : पीए सुधीर नशीला पदार्थ खिलाकर करता था बहन से दुष्कर्म

उइक ने गत दिनों की थी सिसोदिया के घर छापेमारी

आबकारी नीति को लेकर दिल्ली में पहली बार 19 अगस्त को मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के घर पर सीबीआई द्वारा 14 घंटों तक छापेमारी की गई थी। यह छापेमारी करीब 14 घंटे तक चली थी। मामले में PMLA कानून के तहत केस दर्ज कर लिया गया था। इसके बाद से ही AAP केंद्र में सत्ताधारी दल भाजपा के खिलाफ मुखर है।

जानिए आप के पास कितनी सीटें

अगर बात करें दिल्ली की अरविंद सरकार के पास सीटों की तो कुल 70 सीटों में से आप के पास 62 सीटें हैं जबकि भाजपा के पास 8 सीटें हैं। मालूम रहे कि उक्त 70 सीटों के हिसाब से पार्टी को सरकार बनाने के लिए 36 एमएलए की जरूरत होती है तभी वह अपनी पार्टी बना सकती है।

यह भी पढ़ें: Big Accident In Karnataka : टेम्पो और लॉरी में टक्कर 9 मजदूरों की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories