Thursday, September 29, 2022
HomeनेशनलJammu kashmir: स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी साजिश नाकाम, रजौरी आर्मी कैंप...

Jammu kashmir: स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी साजिश नाकाम, रजौरी आर्मी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

Date:

इंडिया न्यूज, श्रीनगर (Jammu kashmir): स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी के परगल में बड़ी साजिश नाकाम हो गई। बुधवार की देर रात आर्मी कैंप में घुसने कोशिश कर रहे दों आंतकियों का सुरक्षाबलों ने मार गिराया हैं। इस हमले के दौरान सेना के तीन जवान भी शहीद हो गए हैं। बता दें कि परगल कैंप राजौरी से 25 किलोमीटर की दूरी पर है। हालांकि अभी ये पता नही चल पाया है कि कितने आंतकियों ने यह हमला किया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

Jammu kashmir

पांच जवान घायल

जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा कि हमले में सेना के पांच जवान भी घायल हुए हैं। सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और जगह के लिए अतिरिक्त दलों को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि आतंकियों ने तड़के राजौरी जिले के दारहल इलाके में बुद्ध कनाडी के पास परगल में सेना के शिविर की बाड़ को पार करने की कोशिश की। गार्ड ड्यूटी पर तैनात संतरी ने उन्हें चुनौती दी। दोनों तरफ से फायरिंग हुई। अधिकारियों ने कहा कि यह एक आत्मघाती हमला था जिसे गार्ड ड्यूटी पर तैनात सतर्क संतरी ने नाकाम कर दिया।

बडगाम में मारे गए थे तीन आतंकी मुठभेड़ 

इससे पहले बडगाम जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादी मारे गए था। मारे गए इन आतंकवादियों में लतीफ राठेर भी शामिल है जो गत मई में कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की हत्या में शामिल था। पुलिस ने यह जानकारी दी थी।

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर मंडल) विजय कुमार ने ट्वीट किया कि लश्कर-ए-तैयबा के छिपे हुए तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। घटना स्थल से शव निकाले जा रहे हैं, जिनकी पहचान किया जाना अभी बाकी है।

यह भी पढ़ें : होशियारपुर पहुंची द ग्रेट इंडिया रन, 5वें दिन धावकों ने 100 किलोमीटर दौड़ की पूरी

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories